Faug game download apk | FAU-G game review in hindi

आज की हमारी इस पोस्ट में हम हाल हीं में रिलीज हुए नए faug game के बारे में बात करने वाले हैं, जिस समय भारत में पब्जी गेम बेन हुआ था उसी वक्त अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर FAU-G गेम का एक पोस्टर डालकर प्लेयर्स के बीच हलचल मचा दिया था।

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि faug game kya hai या faug game download kaise kare या फिर इस गेम को कब लांच किया गया तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Faug game download apk | FAU-G game application review in hindi

जिस वक्त भारत सरकार द्वारा पब्जी गेम को भारत में बैन किया गया उस वक्त पब्जी खेलने वाले लोगों में काफी ज्यादा हलचल मच गई थी, ऐसे में भारत के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने “nCore Games” के साथ मिलकर पब्जी के जैसा ही भारतीय गेम बनाने की घोषणा की थी जिसका नाम फौजी रखा गया।

Faug game download apk

Ludo game download: भारत में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले टॉप फाइव लूडो गेम की जानकारी हमने यहां दी है, अपने मोबाइल में लूडो गेम डाउनलोड करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Faug game kya hai | Faug game download

Faug एक एक्शन वॉर गेम है, जिसे आप सिंगल या मल्टीप्लेयर मोड में खेल सकते हैं। इस गेम को हमारे देश के नौजवानों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, इस गेम के अंदर भी आपको कई लेवल मिलते हैं और इस गेम का ग्राफिक भी बेहद शानदार है।

फौजी गेम पूरी तरह से इंडियन आर्मी फोर्स पर आधारित है, जहां भारतीय जवानों के द्वारा अलग-अलग लेवल पर आपको अलग-अलग ऑपरेशन देखने को मिलता है, इस गेम का पहला लेवल गलवान घाटी पर है और ध्यान देने वाली बात यह भी है कि भारत और चाइना का टकराव गलवान घाटी पर है।

Faug Game specification overview | About faug game

Game nameFaug(Fearless and united guard)
Company namen Core Games
Company founderVishal Gondal and Dayanadhi MG
Game release date26 January 2021
Game size460mb
Game first locationGalwan valley

Shiva wala game: अगर आप अपने मोबाइल में शिवा कार्टून वाला गेम download करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Faug game ka full form

अगर बात करें फौजी गेम के फुल फॉर्म की तो फौजी गेम का फुल फॉर्म fearless and united guard है, साथ ही फौजी गेम का फुल फॉर्म हिंदी भाषा में “निडर और एकजुट रक्षक” होता है।

Faug game को कब और किस कंपनी के द्वारा बनाया गया | Faug game release date

फौजी गेम ऐप एक भारतीय कंपनी द्वारा बनाया गया गेमिंग एप्लीकेशन है, इस गेम को बेंगलुरु में स्थित n Core Games ने बनाया है और इस गेम को 26 जनवरी 2021 में लांच किया गया था।

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

Banduk wala game: अगर आप अपने मोबाइल में बंदूक वाला गेम डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Faug Game के संस्थापक कौन है | Founder of Faug Game

Faug Game का संस्थापक हम भारत के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार और n Core Games कंपनी के मालिक Vishal Gondal and Dayanadhi MG को कह सकते हैं, इस कंपनी के मालिक का कहना है कि वह बहुत ही दिन से इस ऐप पर काम कर रहे थे, 

FAUg game trailer Video By nCore Games

तो वही अक्षय कुमार का कहना है कि उनका यह प्रोजेक्ट असल में एक पहल है भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इस गेम का नेट रिवेन्यू का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

Mobile Games: यहां पर हमने आपको सबसे अच्छे और बेहतरीन 4GB रैम वाले मोबाइल में चलने वाले गेम्स की जानकारी दी है, अगर आपको गेम खेलना पसंद है तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके अपना मनपसंद गेम डाउनलोड करें।

Faug Game एंड्राइड मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें | Faug Game Download apk

Fauji game को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसके लिए हम आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे जिससे आप आसानी से इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • इस गेम को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर एप्लीकेशन पर जाएं।
  • इसके बाद सर्च बॉक्स पर जाकर आपको गेम का नाम डालना है।
  • अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर आपको गेम देखने लगेगा आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्त हो या फिर आप नीचे दिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी फौजी गेम को अपने मोबाइल में डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

Faug Game को iOS पर कैसे डाउनलोड करें | Faug Game Download

  • अपने iOS मोबाइल पर फौजी गेम को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप एप्पल स्टोर पर जाएं।
  • अब आप सर्च बॉक्स पर जाकर फौजी गेम सर्च करें।
  • इसके बाद फौजी गेम आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा अब आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके गेम को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करें।

GTA 5 APK: जीटीए 5 एंड्राइड मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें, अगर जीटीए 5 एंड्राइड मोबाइल में खेलना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Faug Game ki khas baat kya hai

Faug एक भारतीय निर्मित गेम ऐप है, इसलिए हमें इस गेम को सपोर्ट करना चाहिए और इस गेम की कमाई का 20% हिस्सा भारत के वीर संस्था को दिया जाएगा।

Faug Game vs Pubg game

वर्तमान समय में पब्जी बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय और फेमस गेम है, इस गेम का पूरा नाम PlayerUnknown’s Battlegrounds Mobile, है। लेकिन फौजी गेम पब्जी मोबाइल का ही अल्टरनेट गेम है, हालांकि देखा जाए तो फ्री फायर भी पब्जी और फौजी गेम का ही अल्टरनेटिव है।

Photo banane wala app: अगर आप अपनी फोटो को एडिट करना चाहते हैं, तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके सबसे अच्छे 50 फोटो सजाने वाला ऐप की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं साथ ही उन्हें डाउनलोड भी कर सकते हैं।

FAQ’s

Q1: Faug Game के संस्थापक कौन है?

Ans: Vishal Gondal and Dayanadhi MG

Q2: Faug Game को कब लांच किया गया था?

Ans: 26 January 2021

Q3: क्या Faug गेम पब्जी मोबाइल का अल्टरनेटिव है?

Ans: जी हां Faug गेम पब्जी मोबाइल का ही अल्टरनेटिव गेम है।

Q4: Faug गेम को किस कंपनी ने बनाया है?

Ans: फौजी गेम को बेंगलुरु में स्थित n Core Games कंपनी के द्वारा बनाया गया है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: निष्कर्ष

आज की इस पोस्ट में हमने आपको Faug game download apk | FAU-G game application review in hindi, फौजी गेम क्या है, फौजी गेम कैसे डाउनलोड करें से संबंधित पूरी जानकारी दी है,

इस पोस्ट से संबंधित अगर आपके कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें,

आगे भी अगर आप इसी तरह की अपडेट रेगुलर प्राप्त करते रहना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर subscribe करके जाएं, धन्यवाद।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

eighteen − two =