Google telugu typing software free download | तेलुगु भाषा में टाइपिंग कैसे करें

Google telugu typing software free download, Google input telugu tool download, कंप्यूटर में तेलुगू टाइपिंग कैसे करें, मोबाइल में तेलुगू टाइपिंग कैसे करें, Telugu typing keyboard app download

दोस्तों हमारे भारत में हर स्टेट में अलग-अलग भाषाएं बोली जाती है, पर जो भाषा पूरे भारत में बोली जाती है वह भाषा हिंदी और अंग्रेजी है, अब ऐसे में हमारे जो डिवाइस आते हैं फिर चाहे वह कोई मोबाइल हो या कंप्यूटर हो हमें उसके अंदर अंग्रेजी लैंग्वेज देखने को मिलती है।

पर बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी मातृभाषा में टाइपिंग करना पसंद होता है जैसे कि हमारा यह लेख हम हिंदी भाषा में लिख रहे हैं क्योंकि हमें हिंदी में पोस्ट लिखना काफी ज्यादा पसंद है उसी तरह हमारे तेलुगु भाई बहन तेलुगु भाषा में टाइपिंग करना चाहते हैं।

Google telugu typing software free download

पर हमें कंप्यूटर में तेलुगु भाषा का कोई भी ऑप्शन नहीं मिलता है। पर यहां आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज के इस लेख में हमने आपको कंप्यूटर में तेलुगू टाइपिंग कैसे करें या Google telugu typing software free download कैसे करें से संबंधित पूरी जानकारी दी है, साथ ही यहां आपको मोबाइल में तेलुगू टाइपिंग कैसे कर सकते हैं उसकी भी पूरी जानकारी दी गई है, तो आइए जानते हैं, कंप्यूटर में तेलुगू टाइपिंग कैसे करें।

Google telugu typing software free download for pc

दोस्तों कंप्यूटर में तेलुगु टाइपिंग करना काफी आसान है पर इसके लिए आपको अपने कंप्यूटर में google telugu typing software download करना होगा और तेलुगू टाइपिंग सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना है।

No 1: गूगल क्रोम ब्राउजर पर जाएं

दोस्तों गूगल टाइपिंग सॉफ्टवेयर कंप्यूटर में डाउनलोड करने के लिए आपके कंप्यूटर में इंटरनेट कनेक्शन का होना जरूरी है अगर आपके कंप्यूटर में इंटरनेट कनेक्शन है तो फिर आपको अपने कंप्यूटर में गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करना है।

Earn money online: घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसा कैसे कमाए इसकी डिटेल पूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 2: गूगल इनपुट टूल सर्च करें

गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करने के बाद आपको उसके सर्च बार में “Google input telugu” लिखकर सर्च करना है। सर्च करते ही आपके सामने बहुत सारे रिजल्ट आ जाएंगे, जिनमें से आपको “गूगल ड्राइव” रिजल्ट पर क्लिक करना है या आप ऊपर दिए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

No 3: गूगल इनपुट टूल डाउनलोड करें

जैसे ही आप गूगल ड्राइव को ओपन करते हैं तो वहां आपको एक 9 एमबी की फाइल मिलेगी जिसे आपको अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर लेना है। 

No 4: डाउनलोड फाइल को extract करें

आप जो फाइल डाउनलोड करते हैं वह आपको zip फॉर्मेट में देखने को मिलेगी, उसे आपको अनजिप करना है और फिर अनजिप हुई फाइलों को आपको अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल कर लेना है।

No 5: तेलुगु भाषा का चुनाव करें

Telugu input tools free download होने के बाद आपके कंप्यूटर के टास्कबार में गूगल इनपुट टूल का आइकन ऐड हो जाएगा जिस पर क्लिक करके आपको तेलुगु भाषा सेलेक्ट कर लेनी है।

दोस्तों इसके बाद अब आप अपने कंप्यूटर में कहीं भी जैसे कि नोटपैड एमएस वर्ड पावर पॉइंट जैसी किसी भी जगह पर जब इंग्लिश टाइपिंग करेंगे तो वह ऑटोमेटिक ली ट्रांसलेट होकर तेलुगु भाषा में टाइपिंग होने लगेगी।

इस तरह आप बहुत ही आसानी से अंग्रेजी का इस्तेमाल करते हुए तेलुगु भाषा में टाइपिंग कर सकते हैं। दोस्तों यहां पर हमने आपके साथ एक तेलुगु भाषा में वीडियो भी शेयर किया है जिसे देख कर आप तेलुगु सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Video credit: 64Bit Telugu Gaming

Student education loan: विदेश में पढ़ाई करना हुआ आसान, सरकार दे रही है 1.50 करोड़ रुपए का लोन

Follow US

Axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें फेसबुक पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें
 

Online computer mein telugu typing kaise kare

दोस्तों ऑनलाइन कंप्यूटर में तेलुगू टाइपिंग करने के लिए आपको नीचे बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना है।

No 1: सबसे पहले अपने कंप्यूटर में गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें।

No 2: अब इसके बाद आपको गूगल सर्च बार में “Google online telugu typing लिख कर इसे सर्च करना है और रिजल्ट में आपके सामने जो फर्स्ट ऑप्शन आता है उसे आपको ओपन करना है।

No 3: अब आपके सामने ऑनलाइन गूगल का टाइपिंग सॉफ्टवेयर टूल ओपन हो जाएगा, जिसमें अब आप जैसे ही इंग्लिश टाइपिंग करेंगे, तो वह ऑटोमेटिक तेलुगु भाषा में ट्रांसलेट होकर टाइप होने लगेगा।

इस तरह से बहुत ही आसानी से आप अपने कंप्यूटर में ऑनलाइन तेलुगु भाषा में टाइपिंग कर सकते हैं।

Read Also: Best video editing app for android without watermark

मोबाइल में तेलुगू टाइपिंग कैसे करें

दोस्तों ऑनलाइन गूगल प्ले स्टोर पर आपको तेलुगू टाइपिंग से संबंधित काफी सारी “Telugu typing keyboard app” मिल जाती है जिनको इस्तेमाल करके मोबाइल में तेलुगू टाइपिंग करना बहुत ही ज्यादा आसान हो जाता है। 

यहां हमने आपको तेलुगू टाइपिंग मोबाइल ऐप्स की पूरी लिस्ट बताई है आप अपने मनपसंद अनुसार किसी भी टाइपिंग ऐप को डाउनलोड कर उसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

संख्यातेलुगू टाइपिंग ऐपडाउनलोड करें
1Telugu voice typing keyboardयहां क्लिक करें
2Telugu keyboardयहां क्लिक करें
3Telugu English keyboardयहां क्लिक करें
4Telugu typingयहां क्लिक करें
5Type in Teluguयहां क्लिक करें

Read Also: Mobile balance kaise check kare

FAQ’s

Q1: तेलुगु भाषा कौन से राज्य में बोली जाती है?

Ans: तेलुगु भाषा मुख्य रूप से भारत के दक्षिण में स्थित “तेलंगाना और आंध्र प्रदेश” राज्यों में बोली जाती है, जिनकी आबादी कुल 8.30 करोड़ से भी ज्यादा है।

Q2: तेलुगू भाषा की लिपि का नाम क्या है?

Ans: तेलुगु भाषा की लिपि को तेलुगु लिपि के नाम से जाना जाता है जोकि भारतीय ब्राम्ही लिपि द्वारा विकसित हुई है।

Q3: तेलुगु भाषा में कितने अक्षर होते हैं?

Ans: तेलुगु भाषा में पूरे 36 व्यंजन और 16 स्वर होते हैं।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़े: 

Conclusion:

दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और उन्हें भी यह ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने को कहें, और हमें सपोर्ट करें ताकि हम आगे भी आपके लिए और भी अच्छी-अच्छी ज्ञानवर्धक जानकारियां लाते रहे।

हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह लेख “Google telugu typing software free download” पसंद आया होगा। इस लेख से संबंधित आपके मन में जो भी सवाल आ रहे हैं आप उन्हें कमेंट में पूछ सकते हैं और अपनी राय कमेंट द्वारा हमें बता सकते हैं।

दोस्तों इसी तरह से अगर आप आगे भी रेगुलर हमारे सभी लेखों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे टेलीग्राम ग्रुप के ऊपर फॉलो कर सकते हैं, धन्यवाद।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

17 + 7 =