Koo app kya hai | Koo app का मालिक कौन है, koo app se paise kaise kamaye

यहां आपको Koo app kya hai, Founder of koo app, koo app का मालिक कौन है, koo app net worth in rupees, koo app se paise kaise kamaye के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है।

अगर आप एक भारतीय हैं तो आपको “koo app” की जानकारी अवश्य होनी चाहिए, क्योंकि यह हमारी भारतीय न्यूज़ पोर्टल सोशल मीडिया ऐप है, इस ऐप के माध्यम से आप सोशल मीडिया से जुड़ सकते हैं। और भारत के साथ-साथ देश विदेश की जानकारी हिंदी भाषा में पढ़ सकते हैं।

कू ऐप की सबसे खास बात हमें यह लगी कि इस ऐप मैं आपको पूरा कंटेंट हिंदी भाषा में पढ़ने को मिलता है। साथ ही भारतीय koo ऐप को ट्विटर के साथ जोड़ा गया है क्योंकि यह बिल्कुल ट्विटर के जैसी ही है और koo app पर आप अपनी राय दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं साथ ही दूसरों की राय जान सकते हैं।

Koo app kya hai

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से गूगल पर “koo app kya hai, koo app ka malik kaun hai और koo app se paise kaise kamaye” इस बारे में काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है, और आज के इस लेख में हमने आपको koo app से संबंधित आपके सभी सवालों के जवाब दिए हैं तो आइए जानते हैं, कू क्या है और इसे किसने बनाया है।

Koo app kya hai | कू क्या है?

App nameKoo
App size25 MB
Google rating4.5 / 5.0
Total downloads10,000,000+
koo app founderAprameya Radhakrishna (अप्रमेय राधाकृष्णन)
App release date14 November 2019
Available to downloadGoogle Play Store
Koo app net worth in rupees₹218 crore

कू ऐप (koo app) एक “micro blogging social media platform” है, जिसे मोबाइल के लिए बनाया गया है, इस ऐप में आप ट्विटर की तरह शॉर्ट पोस्ट डाल सकते हैं और अपनी नॉलेज को दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं।

कू ऐप पूरी तरह से सुरक्षित और एक फ्री प्लेटफार्म है, koo ऐप के माध्यम से आप भारत के साथ-साथ दूसरे देशों की जानकारी और न्यूज़ अपने मोबाइल पर ही घर बैठे पढ़ सकते हैं, इस ऐप में आप दूसरों के साथ अपने विचार को सांझा कर सकते हैं।

Koo app की खास बात यह है कि इस ऐप के अंदर आप हिंदी भाषा में दूसरों से बात कर सकते हैं, क्योंकि इस ऐप को पूरी तरह से हिंदी भाषा में ही बनाया गया है, जो कि हमारे उन सभी भाइयों के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है जिन्हें इंग्लिश समझ नहीं आती है।

Koo app का इस्तेमाल करके आप ताजा खबरें सबसे पहले प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही नए नए दोस्त बना सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं, अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, साथ ही इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक भारतीय स्वदेशी ऐप है,
हमें उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा कि कू क्या है, अब आगे इस ऐप की खासियत और इस ऐप के मालिक के बारे में जानेंगे।

MP3 player download: अगर आप अपने मोबाइल में सबसे अच्छा MP3 प्लेयर डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

Koo app का मालिक कौन है? (Koo app owner name)

Koo app founder: कू ऐप के मालिक का नाम “अप्रमेय राधाकृष्णन” (Aprameya Radhakrishna) है, यह बेंगलुरु के निवासी हैं और इन्होंने कू ऐप अपने दोस्त “मयंक बिदावतका” के साथ मिलकर बनाया है।

Koo App के फायदे क्या है?

Koo App हमारे भारत देश का ऐप है और इस ऐप का निर्माण हमारे भारत देश के लोगों ने किया है। हम सभी जानते हैं कि भारत में बहुत कम ही लोग अंग्रेजी भाषा को प्राथमिकता देते हैं ज्यादातर लोग अपनी हिंदी भाषा में बात करना ही पसंद करते हैं। 

इस ऐप का सबसे बड़ा फायदा यही है कि यह ऐप हमें अपनी भाषा में विचार रखने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म देता है। यहां पर हमने आपके साथ कु ऐप के फायदे शेयर किए हैं।

No 1: इस ऐप की मदद से आप हिंदी भाषा में सभी पोस्ट को पढ़ सकते हैं साथी हिंदी भाषा में आप यहां पर पोस्ट डाल सकते हैं।

No 2: इस ऐप का इंटरफेस काफी सरल बनाया गया है जिसे समझना काफी ज्यादा आसान है हर कोई इसे आसानी से यूज़ कर सकता है।

No 3: कू ऐप के ऊपर आप फोटो, वीडियो और टेक्स्ट मैसेजेस सेंड कर सकते हैं।

No 4: इस ऐप के ऊपर आप अपने बिजनेस को प्रमोट कर सकते हैं।

No 5: इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके आप हमारे भारतीय नागरिकों के साथ जुड़ सकते हैं।

No 6: इस प्लेटफार्म पर आप भारत के साथ-साथ दूसरे देशों के ताजा समाचार सबसे पहले पढ़ सकते हैं।

No 7: ऐप की मदद से आप ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं और “कू एप से पैसे कैसे कमाए” से संबंधित आगे आपको पूरी जानकारी दी गई है।

Ravi Teja Khiladi movie download: अगर आपको रवि तेजा की मूवी देखना पसंद है तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके रवि तेजा की खिलाड़ी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

Koo app ke features

  • Koo App बहुत ही ज्यादा सिंपल है हर व्यक्ति इस ऐप का इस्तेमाल बहुत ही आसानी से कर सकता है।
  • इस ऐप के अंतर्गत आपको अपने पोस्ट को व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम या फेसबुक पर शेयर करने का डायरेक्ट फीचर देखने को मिलता है।
  • इस ऐप के अंदर भी आपको फॉलो करने का फीचर मिलता है जैसे कि हम टि्वटर में सबको फॉलो करते हैं।
  • इस koo app के अंतर्गत आप 400 शब्दों के अंदर का पोस्ट शेयर कर सकते हैं इसके साथ ही कोई वीडियो और ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं।
  • Koo App की खास बात है कि इसमें आप खुद की भाषा में लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं उनको अपने विचार बता सकते हैं उनसे बातचीत कर सकते हैं।

Mobile me koo app download kaise kare

Koo App को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप अपने मोबाइल में “गूगल प्ले स्टोर” एप्लीकेशन पर जाकर सर्च बॉक्स में koo app सर्च करें, वहां आपको सबसे ऊपर ही koo app दिखाई देगा, अब इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

या फिर दोस्तों आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी अपने मोबाइल में कू ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

4 Best government apps: गवर्नमेंट द्वारा लागू की गई फ्री सेवा सबसे पहले प्राप्त करने के लिए, या गवर्नमेंट की फ्री सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करके, गवर्नमेंट की इन चार एप्स को अपने मोबाइल में जरूर डाउनलोड करें।

Koo app download for pc

अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है और आप अपने कम्प्यूटर में कू ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से कू ऐप को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप के अंदर चला सकते हैं वह कैसे आइए जानते हैं।

No 1: सबसे पहले अपने कंप्यूटर के अंदर गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें।

No 2: अब सर्च बार में “kooapp” लिख कर इसे सर्च करें।

No 3: अब आपके सामने koo ऐप की ऑफिशियल वेबसाइट आ जाएगी, जिसे आपको ओपन कर लेना है।

No 4: वेबसाइट ओपन होने के बाद उसमें अपना अकाउंट बनाकर अब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों इस सिंपल प्रोसेस को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से kooapp को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप के अंदर चला सकते हैं।

WhatsApp sticker download: अगर आप अपने दोस्तों को कूल और यूनिक स्टीकर सेंड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके सबसे अच्छे व्हाट्सएप स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Koo app मैं अकाउंट कैसे बनाएं?

Koo ऐप के अंदर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है बस आपके पास आपका मोबाइल नंबर होना चाहिए। हम आपको कू ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं से संबंधित यहां कुछ स्टेप्स बता रहे हैं, जिन्हें आप को फॉलो करना है।

No 1: आप जब अपने मोबाइल में कू ऐप इंस्टॉल कर लेते हैं तो आपकी स्क्रीन पर ऐप खोलते ही भाषा को चुनने का विकल्प आएगा, आपको वहां से अपनी भाषा चुन लेनी है।

No 2: इसके बाद आप जिस भी नंबर से अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं आपको वो नंबर वहां पर एंटर करना है और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

No 3: अब आपके दिए हुए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको ऐप में डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

No 4: इसके बाद ऐप में आपका अकाउंट बन जाएगा, इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर लगानी होगी आप चाहे तो अभी लगा ले या बाद में भी लगा सकते हैं।

इस तरह से इस सिंपल प्रोसेस को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से कू ऐप के अंदर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Earn money online: घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसा कैसे कमाए इसकी डिटेल पूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Koo app पर पोस्ट कैसे शेयर करें?

अगर आपको कु ऐप मैं कोई भी पोस्ट शेयर करने में परेशानी आ रही है तो ऐसे में आप यहां बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करके कु ऐप पर अपनी पोस्ट शेयर कर सकते हैं।

No 1: अपना पोस्ट डालने के लिए सबसे पहले आप kooapp ओपन कर लीजिए फिर आपको राइट साइड में “+” का आइकन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है।

No 2: जैसे ही आप “+” आइकन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने पोस्ट एडिटर खुलकर आ जाएगा, अब उसके अंदर आपको अपना कंटेंट डालना है जो कि 400 शब्द के अंदर ही होना चाहिए।

No 3: यहां पर आपको बहुत सारे आइकंस भी देखने को मिलते हैं और आप किसी भी आइकन का इस्तेमाल करके अपनी पोस्ट में वीडियो, पोल, जिफ और इमोजी, इमेज ऐड कर सकते हैं।

No 4: कंटेंट ऐड करने के बाद अब आपको “पोस्ट चिपकाए” या “सेंड करें” का बटन नजर आएगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना है और क्लिक करते ही आपकी पोस्ट पब्लिश हो जाएगी जो कि अब दूसरों को नजर आने लगेगी।

Mobile location: किसी के भी मोबाइल का लाइव लोकेशन कैसे पता करें, इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Koo app में कौन-कौन सी भाषाएं हैं?

Koo App के अंदर आपको 10 से भी ज्यादा भारतीय भाषाएं मिलती है साथ ही कू ऐप को आप अंग्रेजी भाषा में भी यूज कर सकते हैं, यहां पर हमने आपको कू ऐप में मिलने वाली सभी भाषाओं की जानकारी दी है।

  • English
  • Hindi
  • Tamil
  • Telugu
  • Kannada
  • Marathi
  • Assamese
  • Bangla
  • Gujarati 
  • Punjabi

यह सभी भाषाएं आपको को ऐप के अंदर मिल जाती है आप अपनी मनपसंद भाषा में ऐप को चला सकते हैं साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दे जल्द ही कू ऐप के अंदर आपको Oriya, Nepali, Kashmiri, Malyalam, Konkani, Manipuri, Sanskrit, Urdu, Igbo, Yoruba, Fula और Tiv भाषाएं भी मिल जाएंगी।

Ads free video player download: अगर आप अपने मोबाइल में बिना किसी ऐड्स को देखें पूरी मूवी देखना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके एड्स फ्री वीडियो प्लेयर डाउनलोड करें।

Koo app se paise kaise kamaye

दोस्तों अगर आप कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करते हैं तो वह आपको ऐप इस्तेमाल करने का पैसा नहीं देता है पर यही अगर आप koo ऐप इस्तेमाल करते हैं रोजाना 10 मिनट तो इस ऐप के माध्यम से आप महीने के ₹100 तक कमा सकते हैं।

कू ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए यह ऑफर निकाला है जिसके अंतर्गत अगर आप रोजाना कू ऐप को 10 मिनट तक चलाते हैं तो यहां आपको रोजाना कुछ ना कुछ कोइंस दिए जाएंगे और इन कोइंस को आप ऐप के अंदर बदलकर भारतीय रुपए में बदल सकते हैं यह ऐप आपको 100 कॉइन के बदले ₹1 देती है।

इसके अलावा अगर आपके koo अकाउंट पर अच्छे खासे फॉलोवर्ष है तो आप कुछ और तरीकों का इस्तेमाल करके भी koo ऐप से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं यहां हमने आपके साथ उन सभी तरीकों के बारे में बताया है जिन का यूज करके आप कू ऐप से पैसे कमा सकते हैं।

  • Affiliate marketing करके Koo app से पैसे कमाए।
  • Brand Promotion करके  Koo app से पैसे कमाए।
  • Referral program join करके Koo app से पैसे कमाए।
  • Blog पर ट्राफिक भेजकर Koo app से पैसे कमाए।
  • Youtube पर ट्राफिक भेजकर Koo app से पैसे कमाए।
  • Link Shortening यूज करके Koo app से पैसे कमाए
  • अपने प्रोडक्ट बेंचकर Koo App से पैसे कमाए

Fonts download for Android: अगर आप अपने मोबाइल की भाषा को स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके मोबाइल में Fonts कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करें।

FAQ’s:

Q1: Koo App कब बना?

Ans: 14 November 2019

Q2: Koo App की स्थापना कब हुई?

Ans: Koo App की स्थापना 14 नवंबर 2019 को बेंगलुरु कर्नाटका में हुई।

Q3: Koo App का मालिक कौन है?

Ans: Koo app का मालिक अप्रमेय राधाकृष्णन और मयंक बिदावतका है।

Q4: Koo App कहां का है?

Ans: Koo App भारत देश का ऐप है।

Q5: Koo app net worth कितनी है?

Ans: Koo app की net worth 218 करोड रुपए है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको Koo app kya hai, koo app का मालिक कौन है, से जुड़ी सभी जानकारी आपके साथ शेयर की है यदि आपको कु ऐप के बारे में और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं,

इसके अलावा आपके मन में कोई भी सवाल हो तो भी आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बता सकते हैं उम्मीद है आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा, धन्यवाद।

5/5 - (2 votes)

2 thoughts on “Koo app kya hai | Koo app का मालिक कौन है, koo app se paise kaise kamaye”

  1. जब हम एक सप्ताह में 28 रुपये प्राप्त करते थे हमे वापिस वही वर्जन चाहिए

    Reply

Leave a Comment

five × five =