Koo app kya hai | Koo app का मालिक कौन है?

आज के इस पोस्ट में हम आपको Koo app kya hai, Founder of koo app, koo app का मालिक कौन है और koo app kaise kam karta hai के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने जा रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से गूगल पर koo app kya hai काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है, ऐसे में यदि आप भी koo app से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Koo app kya hai | What is koo app

Koo app indian languages में Micro Blogging Platform है, यह ऐप बिल्कुल ट्विटर से मिलता जुलता है, इस ऐप में आप दूसरों के साथ अपने विचार को सांझा कर सकते हैं या फिर ऐप में आप दूसरो से संवाद साथ सकते है।

Koo app की खास बात यह है कि इस ऐप के अंदर आप अपनी भाषा में दूसरों से बात कर सकते हैं, यानी कि यह पूरी तरह हिंदी भाषा में देखने को मिलती है और यह खासियत हमें ट्विटर ऐप में देखने को नहीं मिलती है,

Koo app kya hai

Koo app का इस्तेमाल करके आप ताजा खबरें सबसे पहले प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही नए नए दोस्त बना सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं, अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, साथ ही इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक भारतीय स्वदेशी ऐप है,

हमें उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा कि koo app क्या है, अब आगे इस ऐप की खासियत और इस ऐप के मालिक के बारे में जानेंगे।

MP3 player download: अगर आप अपने मोबाइल में सबसे अच्छा MP3 प्लेयर डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Koo app ke sansthapak | Koo app owner name

Koo app founder: koo App को बेंगलुरु के निवासी अप्रमेय राधाकृष्णन और मयंक बिदावतका ने बनाया है, इसलिए हम इन्हें koo app का फाउंडर मान सकते हैं।

Koo app ke features

  • Koo App बहुत ही ज्यादा सिंपल है हर व्यक्ति इस ऐप का इस्तेमाल बहुत ही आसानी से कर सकता है।
  • इस ऐप के अंतर्गत आपको अपने पोस्ट को व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम या फेसबुक पर शेयर करने का डायरेक्ट फीचर देखने को मिलता है।
  • इस ऐप के अंदर भी आपको फॉलो करने का फीचर मिलता है जैसे कि हम टि्वटर में सबको फॉलो करते हैं।
  • इस koo app के अंतर्गत आप 400 शब्दों के अंदर का पोस्ट शेयर कर सकते हैं इसके साथ ही कोई वीडियो और ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं।
  • Koo App की खास बात है कि इसमें आप खुद की भाषा में लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं उनको अपने विचार बता सकते हैं उनसे बातचीत कर सकते हैं।

Ravi Teja Khiladi movie download: अगर आपको रवि तेजा की मूवी देखना पसंद है तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके रवि तेजा की खिलाड़ी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

Mobile me koo app download kaise kare

Koo App को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर एप्लीकेशन पर जाकर सर्च बॉक्स में koo app सर्च करें, वहां आपको सबसे ऊपर ही koo app दिखाई देगा, अब इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Koo app review Video By Vokal and Koo

या फिर दोस्तों आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी अपने मोबाइल में को ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

4 Best government apps: गवर्नमेंट द्वारा लागू की गई फ्री सेवा सबसे पहले प्राप्त करने के लिए, या गवर्नमेंट की फ्री सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करके, गवर्नमेंट की इन चार एप्स को अपने मोबाइल में जरूर डाउनलोड करें।

Koo app download for pc

अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है और आप इन के अंदर को ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से को ऐप को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप के अंदर चला सकते हैं वह कैसे आइए जानते हैं।

No 1: सबसे पहले अपने कंप्यूटर के अंदर गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें।

No 2: अब सर्च बार में “kooapp” लिख कर इसे सर्च करें।

No 3: अब आपके सामने koo ऐप की ऑफिशियल वेबसाइट आ जाएगी, जिसे आपको ओपन कर लेना है।

No 4: वेबसाइट ओपन होने के बाद उसमें अपना अकाउंट बनाकर अब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों इस सिंपल प्रोसेस को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से kooapp को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप के अंदर चला सकते हैं।

WhatsApp sticker download: अगर आप अपने दोस्तों को कूल और यूनिक स्टीकर सेंड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके सबसे अच्छे व्हाट्सएप स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Indian koo app mein account kaise banaye

Koo ऐप के अंदर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है बस आपके पास आपका मोबाइल नंबर होना चाहिए। हम आपको इस ऐप में अकाउंट क्रिएट करने के कुछ आसान तरीके बता रहे हैं जो कि निम्न प्रकार से है।

No 1: सबसे पहले आप जब ऐप इंस्टॉल कर लेते हैं तो आपकी स्क्रीन पर ऐप खोलते ही भाषा को चुनने का विकल्प आएगा आपको वहां से अपनी भाषा चुन लेनी है।

No 2: इसके बाद आप जिस भी नंबर से अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं आपको वो नंबर वहां पर एंटर करना है और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

No 3: अब आपके दिए हुए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

No 4: इसके बाद यहां पर आपका अकाउंट बन जाएगा, इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर लगानी होगी आप चाहे तो अभी लगा ले या बाद में भी लगा सकते हैं।

इस तरह से इस सिंपल प्रोसेस को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से कू ऐप के अंदर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Mobile location: किसी के भी मोबाइल का लाइव लोकेशन कैसे पता करें, इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Koo app ka istemal kaise kare | how to use koo app

Koo App को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, जिस तरह आप व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर को इस्तेमाल करते हैं और उन पर पोस्ट डालते हैं, बिल्कुल उसी तरह से आप कु ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

Koo app पर पोस्ट कैसे शेयर करें?

हमने आपको koo ऐप के बारे में तो बता दिया चलिए जान लेते हैं कि आप कु ऐप पर अपना कोई भी पोस्ट कैसे दूसरों तक शेयर करेंगे, आइए इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।

No 1: अपना पोस्ट डालने के लिए सबसे पहले आप kooapp ओपन कर लीजिए फिर आपको राइट साइड में “+” का आइकन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है।

No 2: जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने पोस्ट एडिटर खुलकर आ जाएगा, आपको अपनी पोस्ट को 400 शब्द के अंदर ही लिखनी होती है।

No 3: यहां पर आपको बहुत सारे आइकंस भी देखने को मिलते हैं और आप किसी भी आइकन का इस्तेमाल करके अपनी पोस्ट में वीडियो, पोल, गीफ और इमोजी, इमेज ऐड कर सकते हैं।

Ads free video player download: अगर आप अपने मोबाइल में बिना किसी ऐड्स को देखें पूरी मूवी देखना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके एड्स फ्री वीडियो प्लेयर डाउनलोड करें।

Koo app के अंदर कितनी भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं?

Koo App अभी के समय में पांच भारतीय भाषा और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है, English, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Marathi. आपको बता दें यही सबसे बड़ा कारण है कि इस कंपनी के मालिक ने आपका टैगलाइन भी सोच समझ कर ‘Koo App is the Voice of India in Indian Languages’ रखा है।

Koo App के फायदे क्या है?

Koo App हमारे भारत देश का ऐप है और इस ऐप का निर्माण हमारे भारत देश के लोगों ने किया है। हम सभी जानते हैं कि भारत में बहुत कम ही लोग अंग्रेजी भाषा को प्राथमिकता देते हैं ज्यादातर लोग अपनी हिंदी भाषा में बात करना ही पसंद करते हैं। इस ऐप का सबसे बड़ा फायदा यही है कि यह ऐप हमें अपनी भाषा में विचार रखने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म देता है।

Fonts download for Android: अगर आप अपने मोबाइल की भाषा को स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके मोबाइल में Fonts कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करें।

FAQ’s:

Q1: Koo App कब बना?

Ans: 14 November 2019

Q2: Koo App की स्थापना कब हुई?

Ans: Koo App की स्थापना 14 नवंबर 2019 को बेंगलुरु कर्नाटका में हुई।

Q3: Koo App का मालिक कौन है?

Ans: Koo app का मालिक अप्रमेय राधाकृष्णन और मयंक बिदावतका है।

Q4: Koo App कहां का है?

Ans: Koo App भारत देश का ऐप है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको Koo app kya hai, founder of koo App, what is koo app से जुड़ी सभी जानकारी आपके साथ शेयर की है यदि आपको कु ऐप के बारे में और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं,

इसके अलावा आपके मन में कोई भी सवाल हो तो भी आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बता सकते हैं उम्मीद है आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा, धन्यवाद।

Share This Post:

Leave a Comment