Laal singh chaddha boycott : लाल सिंह चड्ढा पर फूटा जनता का आक्रोश, सिनेमा हॉल पड़े खाली

Laal singh chaddha boycott, boycott meaning in hindi, boycott lal singh chaddha twitter, laal singh chaddha real story, laal singh chaddha flop.

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है रक्षाबंधन के मौके पर 12 अगस्त 2022 को लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरों में लग चुकी है और ऐसे में काफी दिनों से Laal singh chaddha boycott ट्विटर पर काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है और लोगों का फिल्म रिलीज को लेकर जो इंतजार था वह भी अब खत्म हो चुका है।

Laal singh chaddha boycott को लेकर हाल ही में देखने को मिला है कि भारत के सभी सिनेमाघर खाली पड़े हैं सभी सीटें खाली हैं और लाल सिंह चड्ढा मूवी को कोई भी देखने नहीं जा रहा है ताजा सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि सिनेमाघरों में सिर्फ हर स्क्रीन पर 10 से 15 लोग ही देखने को मिले हैं।

Laal singh chaddha boycott

आखिर लोगों का लाल सिंह चड्ढा पर आक्रोश क्यों है, क्यों इसका बहिष्कार किया जा रहा है, क्या कारण है कि लोग लाल सिंह चड्ढा नहीं देख रहे हैं। इन सभी सवालों के जवाब हमने आपको इस लेख के माध्यम से दिए हैं, तो आइए जानते हैं boycott lal singh chaddha का क्या कारण है।

Boycott meaning in hindi | बायकोर्ट किसे कहते हैं?

लाल सिंह चड्ढा मूवी को बायकोर्ट करने का कारण जानने से पहले आपका यह जानना जरूरी है कि “बायकोर्ट किसे कहते हैं” (Boycott meaning in hindi)

Boycott meaning in hindiबहिष्कार करना, कुछ मत करो, देश से निकालना, सामाजिक जीवन से निकालना।
Boycott किसे कहते हैं?समाज और देश से निकाली हुई किसी भी चीज, वस्तु, विशेष को हम बहिष्कार करना कहते हैं।

Boycott एक अंग्रेजी मीनिंग है जिसको हिंदी में “बहिष्कार करना” कहते हैं और इसका हिंदी अर्थ होता है कि “वह वस्तु विशेष जो हमारे समाज के लिए अच्छी नहीं है या जिस चीज को लेकर सामाजिक विवाद बढ़ रहे हैं और लोगों में अंधविश्वास फैल रहा है, ऐसी चीज को जब हम अपने पास से और अपने समाज से दूर कर देते हैं तो उसे हम बहिष्कार करना कहते हैं।

हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आ रहा है तो आप हमें फॉलो कर सकते हैं साथ ही हमारी इस पोस्ट को रेटिंग भी दे सकते हैं।

Laal singh chaddha boycott: लाल सिंह चड्ढा का बहिष्कार करने के यह हैं 5 सबसे बड़े कारण

दोस्तों लाल सिंह चड्ढा मूवी 11 अगस्त 2022 को आपके सभी नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है पर मूवी देखने के लिए हर सिनेमाघर में सिर्फ 10 से 15 सीटें ही बुक की जा रही है पूरे के पूरे सिनेमा घर खाली पड़े है।

जनता द्वारा फिल्म ना देखने का कारण रिसर्च करने पर हमें पता चला है कि जनता द्वारा यह बयान दिए गए हैं की आमिर खान ने अपनी हर फिल्म में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया है और अब हम इनकी कोई भी फिल्म नहीं चलने देंगे और साथ ही आमिर खान की सभी फिल्मों को बहिष्कार करने की मांग जोरों शोरों से उठ रही है।

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

जिसका सीधा असर लाल सिंह चड्ढा पर देखने को मिला है। लोगों का आक्रोश लाल सिंह चड्ढा के ऊपर साफ दिखाई दे रहा है। अगर बात की जाए कि ऐसे कौन कौन से कारण हैं जिनके कारण लोग आमिर खान की सभी फिल्मों का विरोध कर रहे हैं, तो आइए जानते उन सभी कारणों को।

No 1: पीके मूवी में हिंदू देवी देवताओं का अपमान

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की पीके मूवी 19 दिसंबर 2014 को रिलीज की गई थी जिसमें हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया गया था और फिल्म के अंदर हिंदू देवी देवताओं के पोस्टर्स के ऊपर लापता लिखकर उन्हें लापता दिखाया गया है साथ ही भगवान शिव को गलत रूप से दर्शाया गया है।

भारतीय जनता के अंदर पीके मूवी को लेकर गुस्सा अभी तक बना हुआ है जिसका सीधा असर लाल सिंह चड्ढा मूवी के ऊपर देखने को मिला है।

No 2: आमिर खान ने कहा उनकी बीवी को भारत में डर लगता है?

आज से लगभग 6 साल पहले एक टीवी इंटरव्यू के दौरान जब आमिर खान का इंटरव्यू लिया गया था तो उन्होंने लाइव टीवी पर यह कहा था कि “उनकी बीवी का उनसे यह कहना है कि उन्हें भारत में डर लगता है और उन्हें भारत छोड़कर चला जाना चाहिए”।

दोस्तों जिस वक्त आमिर खान का यह बयान आया था उस वक्त भारतीय जनता के अंदर काफी ज्यादा आक्रोश देखा गया था पर उसका असर आज हमें लाल सिंह चड्ढा मूवी के ऊपर देखने को मिल रहा है।

No 3: करीना कपूर ने कहा फिल्म नहीं देखनी तो मत देखो

हाल ही में लाल सिंह चड्ढा फिल्म प्रमोशन के वक्त करीना कपूर ने मीडिया के सामने यह बयान दिया है कि “अगर आपको हमारी फिल्म लाल सिंह चड्ढा नहीं देखनी है तो मत देखिए हम आपको इसके लिए फोर्स नहीं कर रहे हैं”।

और हमारे सभी भारतीय भाइयों और बहनों ने इस बात को काफी ज्यादा सीरियस ले लिया है और अब सभी लोग कह रहे हैं कि जब करीना कपूर ने अपनी फिल्म देखने से मना ही कर दिया है तो अब हम उनकी फिल्म क्यों देखें।

No 4: आमिर खान ने कहा कि “मंदिरों में दूध ना चढ़ाएं, बल्कि किसी गरीब को दूध पिलाएं”

कुछ सालों पहले “ओ माय गॉड” अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म आई थी जिसके अंदर दिखाया गया था कि मंदिरों में दूध ना चढ़ाएं और किसी गरीब को वह दूध पिला दे।

इस फिल्म के बाद आमिर खान ने भी काफी जगहों पर अपनी कई फिल्मों के प्रमोशन में जब उनसे कुछ सवाल पूछे गए तो उनका हर बार यह कहना था कि मंदिरों में दूध ना चढ़ाएं और किसी गरीब को वह दूध पिला दे” इस बात से हिंदुओं की आस्था पर काफी ज्यादा ठेस पहुंची है और हिंदुओं ने इस बात का काफी ज्यादा विरोध प्रदर्शन भी किया है।

आमिर खान के इस बयान को लेकर जनता का कहना है कि अब वह भी आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का टिकट नहीं खरीदेंगे, बल्कि टिकट के पैसों को वह किसी गरीब को दे देंगे।

आमिर खान को जनता द्वारा काफी जगहों पर माफ कर दिया गया है पर जनता का अब यह कहना है कि अब उन्हें बिल्कुल भी माफ नहीं किया जाएगा और उनकी सभी फिल्मों का बहिष्कार इसी तरह होगा।

No 5: KBC में आमिर खान ने भारतीय सेना के शहीद जवानों का नहीं किया सम्मान

दोस्तों हाल ही में आमिर खान अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन को लेकर “कौन बनेगा करोड़पति” सेट के ऊपर पहुंचे थे और के बी सी के अंदर उन्हें व्हाट् सीट के ऊपर बैठाया गया था, उस वक्त आमिर खान के साथ हमारी भारतीय सेना की एक जवान भी मौजूद थी।

भारतीय सेना के सम्मान में अमिताभ बच्चन ने खड़े होकर जब हमारे भारतीय शहीदों और भारतीय सेना को सलूट किया, तो वहां बैठी सभी जनता ने उठकर हमारी भारतीय सेना को सलूट करके उनका सम्मान किया था, पर यही अगर बात की जाए आमिर खान की तो आमिर खान ने भारतीय सेना के सम्मान में उन्हें सलूट नहीं किया था।

इस बात को लेकर हाल ही में हुए एक फिल्म प्रमोशन के इंटरव्यू में मीडिया ने जब आमिर खान से पूछा कि उन्होंने केबीसी के अंदर हमारी भारतीय सेना को सलूट क्यों नहीं किया तो उनका कहना था कि उन्हें ठीक से याद नहीं है, शायद उन्होंने सलूट किया होगा, वह काफी जगह जाते रहते हैं तो इन चीजों के बारे में उन्हें याद नहीं रहता है।

इस बात को लेकर हमारी भारतीय जनता काफी ज्यादा नाराज हैं और अपना गुस्सा लाल सिंह चड्ढा मूवी के ऊपर निकाल रही है और आमिर खान की फिल्मों का पूरी तरह से बहिष्कार किया जा रहा है।

FAQ’s: लाल सिंह चड्ढा मूवी से संबंधित सवाल जवाब

Q1: लाल सिंह चड्ढा मूवी का बजट कितना है?

Ans: लाल सिंह चड्ढा मूवी को 180 करोड रुपए की लागत से बनाया गया है।

Q2: लाल सिंह चड्ढा मूवी कास्ट?

Ans: आमिर खान, करीना कपूर, मोना सिंह, नागा चैतन्य, निगार खान, आर्य शर्मा, शाहरूख खान, मानव विज, आर भक्ति क्‍लेन, करीम हाजी, कृष्ण कांत सिंह बुंदेला और गुरफ़तेह ग्रेवाल।

Q3: लाल सिंह चड्ढा मूवी रिलीज डेट क्या है?

Ans: 11 अगस्त 2022

Conclusion:

हम आशा करते हैं, आपको हमारा यह लेख “Laal singh chaddha boycott: लाल सिंह चड्ढा पर फूटा जनता का आक्रोश” ज्ञानवर्धक लगा होगा अगर आपके मन में इस लेख को लेकर कोई भी सवाल आ रहे हैं तो आप उन्हें कमेंट में लिख सकते हैं साथ ही इस लेख के प्रति आपकी क्या राय है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

आपकी राय हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपकी राय ही हमें आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है इसलिए यहां कमेंट करके जरूर जाएं, धन्यवाद।

4/5 - (4 votes)

Leave a Comment

twenty − seven =