Mobile number location kaise pata kare | मोबाइल लोकेशन कैसे पता करें

Mobile number location kaise patta kare, बंद मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करें, Find my phone google, मोबाइल कौन सी जगह है गूगल मैप से पता लगाएं

आज के समय में मोबाइल इंसान की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है और आज के इस युग में हर व्यक्ति के पास एक मोबाइल जरूर देखने को मिलता है,

पर दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि अगर कभी आपका मोबाइल आपसे खो जाए, या गलती से कहीं गिर जाए तो ऐसे में मोबाइल लोकेशन कैसे पता करें। यह सवाल हर किसी के मन में उठता होगा,

और जब किसी व्यक्ति का मोबाइल कहीं गिर कर बंद हो जाता होगा तो वह बंद मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करें। इस सोच में डूब जाता होगा पर दोस्तों यहां आपको घबराने की जरूरत नहीं है अगर आपका मोबाइल खो गया है, या कहीं गिर गया है,

Mobile Number se Location pata kare Online

या फिर आप अपने किसी दोस्त के मोबाइल का लाइव लोकेशन कैसे पता करें यह गूगल पर सर्च कर रहे हैं और आप हमारी इस पोस्ट आ गए हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। यहां पर आपको best mobile number tracker apps के बारे में विस्तार से बताया गया है साथ ही कौन सी ऐप कैसे काम करती है इसकी भी पूरी जानकारी दी गई है,

तो आइए जानते हैं, मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें App कोनसे है।

Chori ya gum mobile ke location kaise patta kare

दोस्तों अगर आपने हमारी “History Of Android” वाली पोस्ट को पढ़ा होगा, तो आपको यह जरूर पता होगा कि एंड्राइड गूगल का बनाया हुआ एक ऑपरेटिंग सिस्टम है। जिसके चलते गूगल ने एंड्रॉयड की सिक्योरिटी से संबंधित बहुत से ऐसे सॉफ्टवेयर भी बनाए हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल की लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

यहां पर हमने आपके साथ 2 best best cell phone tracker, गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें के तरीके बताए हैं जिन्हें आप फॉलो करके live mobile location tracker online गूगल के जरिए मोबाइल लोकेशन का पता लगा सकते हैं। तो आइए हम उन दो तरीकों के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।

Mobile internet speed ko kaise fast karen: अगर आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड स्लो है, तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और अपने मोबाइल की इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाएं।

Find my phone google: Mobile number live location kaise pata kare

अगर आपका मोबाइल गुम हो जाता है या फिर चोरी हो जाता है तो ऐसे में Mobile number live location kaise pata kare से संबंधित यहां आपको विस्तार पूर्वक पूरी जानकारी दी गई है। कि किस तरह से आप trace mobile number current location पता कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं, Find my phone google का इस्तेमाल करके कैसे आप मोबाइल लाइव लोकेशन कैसे देखते हैं।

No 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में “Google Find My Device app” को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है।

AxialWork की रेगुलर न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें:

No 2: अब आपको My Device app मैं साइन अप कर के उसे लॉगिन कर लेना है।

नोट: माय डिवाइस ऐप के अंदर आप जब साइन अप करते हैं तो आपको अपनी उस जीमेल से साइन अप करना है, जो जीमेल आपके गुम हुए या चोरी हुए मोबाइल के अंदर लॉगइन थी।

No 3: जैसे ही ऐप के अंदर आप लोग इन कर लेते हैं तो आपके मोबाइल स्क्रीन के ऊपर आपकी गुम हुए मोबाइल की लाइव लोकेशन आ जाएगी।

दोस्तों इस प्रोसेस को फॉलो करके आप अपने किसी भी चोरी हुए या गुम हुए mobile location track कर सकते हैं।

HogaToga kya hai: Hoga Toga App कैसे डाउनलोड करे, होगा तोगा ऐप क्या है, यहां दिए लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी प्राप्त करें।

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें? | मोबाइल कौन सी जगह है गूगल मैप से पता लगाएं

अगर आपका मोबाइल चोरी या गुम हो जाता है, और find my mobile location का पता करने के लिए आपके पास कोई और दूसरा मोबाइल नहीं है तो ऐसे में आप अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करके या फिर अपने दोस्त का मोबाइल इस्तेमाल करके भी trace mobile number current location with address पता लगा सकते हैं।

यहां आपको गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करे, मोबाइल कौन सी जगह है गूगल मैप से पता लगाएं, की पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसे आप नीचे बताई गई स्टेप्स को फॉलो करके समझ सकते हैं।

No 1: सबसे पहले अपने कंप्यूटर के अंदर गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें।

No 2: इसके बाद अब आपको अपने क्रोम ब्राउजर में उस ईमेल से लॉगइन करना है, जिस ईमेल को आप अपने गुम हुए मोबाइल में इस्तेमाल करते हैं।

No 3: इसके बाद आपको गूगल सर्च बार में “Google Find My Device” लिखकर सर्च करना है और उसे ओपन कर लेना है।

No 4: इसके बाद आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर आपके गुम हुए मोबाइल की लाइव लोकेशन आ जाएगी।

दोस्तों इस तरह से आप अपने कंप्यूटर के जरिए भी अपने मोबाइल की लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं और इस प्रोसेस को आप अपने किसी मोबाइल के अंदर भी फॉलो कर सकते हैं।

नॉट: हमने यहां पर आपको जो Google Find My Device की प्रोसेस बताई है इस प्रोसेस का इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल का तब ही पता लगा सकते हैं जब आपका मोबाइल ऑन हो, अगर आपका मोबाइल बंद रहता है तो उस वक्त आप अपने मोबाइल का लोकेशन नहीं जान सकते हैं।

Photo video maker: फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Truecaller se location kaise pata kare

दोस्तों आप सभी में से बहुत से लोग true caller location tracker app का इस्तेमाल कर रहे होंगे, पर अगर आप ट्रूकॉलर का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें ट्रूकॉलर एक mobile number location पता करने की एप है, जिसे आप बिल्कुल फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

True caller android phone dialer (mobile number tracker app)

Truecaller सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली mobile nambar lokesan app है, इसे अब तक 500 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है साथ ही इसे गूगल पर 4.3 की रेटिंग हासिल है जो कि काफी अच्छी रेटिंग मानी जाती है।

ट्रूकॉलर ऐप को मोबाइल में इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है आपको सिर्फ इसे एक बार गूगल से अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है और उसके बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करना होता है।

दोस्तों इसके बाद जब भी आपके मोबाइल पर कोई भी व्यक्ति कॉल करता है तो आपको उसका नाम और उसकी live लोकेशन आपके मोबाइल स्क्रीन पर आ जाती है।

उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा Truecaller se location kaise pata kare.

मोबाइल इस्तेमाल से आंखों की रोशनी कम होने से बचाएं: अगर आप अपने मोबाइल का काफी ज्यादा उपयोग करते हैं तो ऐसे में आपको आंखों की सुरक्षा के लिए इस पोस्ट को पढ़ना चाहिए।

बंद मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करें? | स्विच ऑफ मोबाइल का पता कैसे लगाएं?

दोस्तों अगर आपका मोबाइल गुम हो गया है या किसी ने चोरी कर लिया है और ऐसे में आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं बंद मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करें। तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें फिलहाल गूगल पर आपको ऐसी कोई भी वेबसाइट या कोई भी ऐसी एप्स नहीं मिलेगी जो आपको बंद मोबाइल की लोकेशन बता दे।

पर कुछ ऐसी एप्स आपको जरूर मिल जाएंगी जिनके इस्तेमाल से आप यह जान सकते हैं कि आपका मोबाइल लास्ट टाइम कब बंद हुआ था या किस लोकेशन पर आपका मोबाइल बंद हुआ है।

हमें उम्मीद है, स्विच ऑफ मोबाइल का पता कैसे लगाएं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें | किसी की लोकेशन कैसे पता करें?

दोस्तों अगर आप किसी की लोकेशन कैसे पता करें या मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें की जानकारी चाहते हैं और अपने दोस्तों की या अपने फैमिली मेंबर्स की लाइव मोबाइल नंबर लोकेशन पता करना चाहते हैं तो यहां बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करें।

No 1: किसी की लोकेशन पता करने के लिए सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर या फिर अपने मोबाइल में गूगल पर trace.bharatiyamobile.com वेबसाइट को ओपन करना है।

No 2: वेबसाइट ओपन होते ही आपके सामने एक सर्च बार आ जाएगा, जिसके अंदर आप जिस मोबाइल की लोकेशन खोज रहे हैं उस मोबाइल का नंबर डालकर आपको “खोजें” बटन पर क्लिक करना है।

No 3: इसके बाद आपके सामने mobile location की पूरी जानकारी आ जाएगी।

दोस्तों इस तरह आप किसी भी मोबाइल की लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं हमें उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा की मोबाइल लाइव लोकेशन कैसे देखते हैं।

Google play store download: मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करते हैं, पूरी जानकारी यहां दिए लिंक पर क्लिक करके प्राप्त करें।

Phone Locator App से मोबाइल लोकेशन का पता लगाएं

आप अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से Phone Locator app download करके इस ऐप के जरिए भी किसी भी मोबाइल की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं यह काफी अच्छी एप है जो कि काफी कम एमबी की देखने को मिलती है।

इस ऐप के अंदर आपको अपने मोबाइल की लोकेशन मैप के जरिए बताई जाती है जिसे आप फॉलो करके अपने मोबाइल को ट्रेस भी कर सकते हैं। 

IMEI number se mobile track kaise kare?

दोस्तों IMEI नंबर से किसी भी मोबाइल को ट्रैक किया जा सकता है पर अगर आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं, imei number se mobile track kaise kare, तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, गूगल पर आपको ऐसी कोई भी वेबसाइट नहीं मिलेगी, जो मोबाइल के आई एम आई नंबर को ट्रेस कर सके।

क्योंकि आई एम ई आई नंबर से मोबाइल को ट्रेस करने वाले सॉफ्टवेयर सिर्फ हमारी भारतीय पुलिस के पास ही उपलब्ध है, अब ऐसे में अगर आपका मोबाइल चोरी हो गया है तो आप अपने मोबाइल की चोरी होने की पुलिस में कंप्लेंट करके imei number se mobile location का पता लगा सकते हैं।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion:

हमें उम्मीद है आपको हमारी आज की पोस्ट Mobile number tracker apps: Mobile number ki location kaise pata kare पसंद आई होगी, इस पोस्ट से संबंधित आपके जो भी सवाल हैं आप उन्हें कमेंट में पूछ सकते हैं।

आपको यहां दी गई जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें आगे भी अगर आप इसी तरह से न्यू पोस्ट की अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर subscribe करके जाएं, धन्यवाद।

Leave a Comment