Navi loan app fake or real, app details, eligibility, interest rate, customer care number, full review in hindi

दोस्तों आजकल पैसा हर किसी की जरूरत बन चुका है ऐसे में पहले हमें जब पैसों की जरूरत पड़ती थी तो हमारा रुख बैंकों की तरफ लोन लेने के लिए होता था, पर आज के इस युग में बहुत सी ऐसी कंपनियां मार्केट में आ गई है जो कि आपको घर बैठे ऑनलाइन लोन दे रही है। 

दोस्तों इस तरह की सभी कंपनियां आपको अपने मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करवाती है और उस ऐप पर आपसे आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाती है और जब आप अपनी पर्सनल डिटेल में डाल देते हैं तो उसके बाद कंपनियां आपको लोन दे देती है।

Navi loan app fake or real, app details, eligibility, interest rate, customer care number, full review in hindi

और ऐसे में आप लोन लेने के लालच में लोन देने वाली कंपनियों का सही या गलत होने का पता लगाए बिना ही उनसे लोन ले लेते हैं और फिर बाद में आपको भारी ब्याज दरों पर लोन का पैसा लौटाना होता है।

दोस्तों हाल ही में हम जब गूगल पर सर्च कर रहे थे तो नाभि लोन एप (Navi loan app) का नाम हमारे सामने निकल कर आया, जिससे संबंधित लोग गूगल पर काफी ज्यादा सर्च कर रहे हैं कि Navi loan app fake or real, नवी लोन एप क्या है, नवी एप से लोन कैसे लें, नवी पर्सनल लोन क्या है, नवी लोन कस्टमर केयर नंबर क्या है।

अब अगर आप navi loan app review in hindi मैं पढ़ना चाहते हैं या नवी लोन अप्प के बारे में विस्तार पूर्वक पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें। 

Contents

Navi loan app fake or real: नवी लोन एप्प असली है या नकली

आपमे से बहुत से लोग गूगल पर अक्सर यह सर्च करते हैं कि Navi loan app fake or real, नवी लोन एप असली है या नकली, क्या नवी एप से लोन मिलता है। अगर आप भी यही सवाल गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें navi loan app apk पूरी तरह से सुरक्षित है।

Navi loan app fake or real, नवी लोन एप्प असली है या नकली
Navi loan app fake or real, नवी लोन एप्प असली है या नकली

यह ऐप जरूरतमंदों को कम ब्याज दरों पर और कम दस्तावेजों पर लोन प्रदान करती है। इस लोन ऐप से मिलने वाली राशि आपको लोन के रूप में आपके बैंक अकाउंट में दी जाती है।

Whatsapp se loan kaise le: व्हाट्सएप से लोन लेना हुआ आसान, अब नहीं भरना पड़ेगा कोई भी फार्म, पूरी न्यूज पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

History of Navi loan app: नवी लोन अप्प क्या है और इसे किसने शुरू किया

App NameNavi Loan App
Ratings4.2 / 5.0
App Size24 MB
Total Downloads10,000,000+
Release Date30 April 2020

दोस्तों आप की जानकारी के लिए बता दें, नवी लोन अप्प एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जो कि आपको कम दस्तावेजों पर अधिक राशि का लोन देती है, यह एक “नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी” है, जो की “Navi Finserv Pvt. Ltd.” के नाम से जानी जाती हैं।

यह कंपनी आपको personal loan, home loan, health insurance और mutual fund जैसी सुविधाएं देती है। यह कंपनी आपको 10 हजार से लेकर 2 करोड़ रुपए तक का लोन देती है, जिसकी आगे हमने आपको पूरी जानकारी दी है।

नवी लोन कंपनी ने अपनी मोबाइल लोन एप गूगल प्ले स्टोर पर 30 अप्रैल 2020 को लांच की थी, जिसे अब तक 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

Navi लोन कंपनी कहां की है?

दोस्तों नवी लोन एप्प कंपनी पूरी तरह से एक भारतीय फाइनेंशियल कंपनी है, जिसका मुख्यालय (headquarter) “बेंगलुरु” के अंदर स्थित है।

AxialWork की रेगुलर न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें:

Navi loan app का मालिक कौन है?

Navi loan app का मालिक “अंकित अग्रवाल और सचिन बंसल” है, इन दोनों ने मिलकर नवी लोन कंपनी की स्थापना वर्ष 2018 में दिसंबर माह मे की थी। नवीन लोन एप को एक आम आदमी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस ऐप की मदद से हर एक जरूरतमंद लोन लेकर अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।

Fantasy sports apps india: फैंटेसी गेम क्या है, फैंटेसी क्रिकेट लीग से पैसे कैसे कमाए, पूरी न्यूज़ पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Navi app loan interest rate: नवी लोन ऐप में इंटरेस्ट रेट क्या लगता है?

दोस्तों जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि यह लोन एप आपको personal loan, home loan, health insurance और mutual fund जैसी सुविधाएं देती है और और इन सभी की इंटरेस्ट रेट आपको अलग-अलग देखने को मिलेगी जिनकी यहां पर हमने आपको विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

Navi personal loan interest rate : नवी ऐप में पर्सनल लोन का इंटरेस्ट रेट क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें नाउ लोन कंपनी आपको नवी लोन कंपनी की तरफ से आपको पर्सनल लोन में 20 लाख रुपए तक का लोन दिया जाता है, जिसकी इंटरेस्ट रेट 9.99% से लेकर 45% तक की देखने को मिलती है।

पर्सनल लोन की अवधि 3 माह से लेकर 72 माह तक की होती है आप अपनी जरूरत के अनुसार लोन सुविधा ले सकते हैं। 

Navi home loan interest rate : नवी ऐप में होम लोन का इंटरेस्ट रेट क्या है?

नवी लोन एप से आप होम लोन पर 10 करोड़ रुपए तक की राशि प्राप्त कर सकते हैं, जिसका शुरुआती इंटरेस्ट रेट 6.71% साल (yearly) का रहता है। होम लोन को जमा करने की अवधि 30 साल तक की रखी गई है।

होम लोन के अंदर मिलने वाली राशि आपके घर की मूल राशि की 90% मिलती है। यानी कि अगर आपके घर की कीमत ₹1000000 है तो आपको होम लोन में ₹900000 मिल जाते हैं। नवीन लोन अपने होम लोन की सुविधा मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मैसूर और पुणे में स्थापित की है।

Navi health insurance : नवी हेल्थ इंश्योरेंस की जानकारी

नेवी लोन कंपनी आपको हेल्थ इंश्योरेंस जैसी सुविधा भी उपलब्ध कराती है इस कंपनी के द्वारा ₹241 महा की इंश्योरेंस फीस में आपको 1 करोड़ रुपए का इंश्योरेंस उपलब्ध कराती है।

ShareChat App kya hai in hindi: शेयर चैट एप्प से क्या पैसे कमाए जा सकते हैं, पूरी न्यूज़ पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Navi loan app download kaise kare

दोस्तों नवी लोन एप मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक अच्छा एंड्राइड मोबाइल होना जरूरी है, अगर आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल मौजूद है तो आप गूगल प्ले स्टोर से जाकर बहुत ही आसानी से नवी की लोन एप मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वह कैसे आइए जानते हैं –

No 1: अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर ओपन करें।

No 2: सर्च बार में “Navi loan app” लिखकर सर्च करें।

No 3: अब आपके सामने नवी लोन एप आ जाएगी जिसे आपको “install” बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है।

Student education loan: विदेश में पढ़ाई करना हुआ आसान, सरकार दे रही है 1.50 करोड़ रुपए का लोन, पूरी न्यूज़ पढ़ना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

नवी एप से लोन कैसे लें? | लोन के लिए कैसे अप्लाई करें?

No 1: नवी एप से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में नवी ऐप को डाउनलोड करना है।

No 2: अब आपको अपने मोबाइल में नवी ऐप को ओपन करना है ओपन करते ही यह अब आपसे आपके मोबाइल का कुछ एक्सेस लेगी जिसे आपको ओके कर देना है।

No 3: इसके बाद ऐप के अंदर आपको अपने मोबाइल और ईमेल से रजिस्ट्रेशन कर लेना है। 

No 4: ऐप के अंदर रजिस्ट्रेशन करने के बाद अब आपके सामने नवी लोन अप्प ओपन हो जाएगी।

No 5: अब आप अपनी जरूरत के अनुसार अपने मनपसंद लोन कैटेगरी को सेलेक्ट कर सकते हैं।

नोट: “जैसे कि अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको पर्सनल लोन को सेलेक्ट करना है और अगर आप होम लोन लेना चाहते हैं तो आपको होम लोन सेलेक्ट करना है इसी तरह आप हर कैटेगरी को अपनी जरूरत अनुसार चुन सकते हैं।”

No 6: अब ऐप के अंदर आपसे आपकी कुछ पर्सनल डिटेल्स पूछी जाएगी जिसे आप को बिल्कुल सही सही भरना है और लोन के लिए अप्लाई कर देना है।

दोस्तों अब कंपनी मेंबर्स आपकी प्रोफाइल को चेक करेंगे और आपकी navi loan app eligibility के हिसाब से आप का लोन पास कर देंगे और लोन पास होने के तुरंत बाद आपके बैंक अकाउंट में आपका लोन का पैसा आ जाएगा। 

E mudra loan kya hai: SBI e-mudra lone के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें, पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Navi loan app reviews in hindi

दोस्तों अगर आप नवी लोन एप से लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको नवी लोन एप के रिव्यु एक बार अवश्य पढ़नी चाहिए जोकि इस ऐप के कुछ रिव्यू हमने यहां आपके साथ शेयर किए हैं जिन्हें पढ़कर आप नवी लोन एप की कस्टमर सर्विस का पता लगा सकते हैं अगर आपको इस ऐप के रिव्यु पसंद आते हैं इनकी सर्विस पसंद आती है तो आप इन से लोन ले सकते हैं।

No 1: Ebenezer Lyall ने नवी एप को 2 stars दिए हैं और कहते हैं।

ऋण प्राप्त करना त्वरित और आसान था। लेकिन बैंक खाते और ऑटो डेबिट से संबंधित परिवर्तनों का अनुरोध करना बहुत कठिन है। मेरा पुराना बैंक खाता बंद कर दिया गया है और मैं कई बार बैंक खाता बदलने में मदद के लिए संपर्क कर चुका हूं। मुझे मैन्युअल भुगतान करने के लिए कहा जाता है लेकिन जब भी मैं ऐप के माध्यम से मैन्युअल भुगतान करता हूं तो यह नहीं होता है और पैसा भी डेबिट हो जाता है। इस वजह से मुझसे बार-बार लेट फीस ली गई है। मुझे अभी कर्ज को फोरक्लोज करना है।

No 2: Gurdeep singh ने नवी एप को 5 stars दिए हैं और कहते हैं।

यह शुरुआत में ऋण के लिए सिर्फ एक पाठ संदेश था। मुझे लगा कि यह एक स्कैम ऐप है। लेकिन जब मैंने इसे डाउनलोड किया और विवरण भर दिया तो उन्होंने तुरंत मुझे 5 मिनट के भीतर ऋण दे दिया। यह सब पेपरलेस था और इस प्रक्रिया में कोई अंतराल नहीं था।

No 3: Kartik talwar ने नवी एप को 5 stars दिए हैं और कहते हैं।

मुझे लगा कि यह वर्तमान में बाजार में सबसे अच्छा तत्काल ऋण ऐप है। हालांकि ब्याज दर बैंकों की तुलना में थोड़ी अधिक है लेकिन अन्य तत्काल ऋण ऐप की तुलना में कम है। ऋण प्राप्त करने की बहुत ही सरल प्रक्रिया। यह ऐप अन्य इंस्टेंट लोन ऐप की तरह बहुत सारी व्यक्तिगत या डिवाइस या बैंक जानकारी नहीं मांगता है। इसे बनाए रखें टीम! प्रशंसा!

No 4: SUBRATA SARKAR ने नवी एप को 1 stars दिए हैं और कहते हैं।

बहुत बुरा, कई बार मुझे दिए गए भौतिक कार्ड के लिए सक्रियण शुल्क के रूप में 200 रुपये एकत्र किए लेकिन कार्ड कभी सक्रिय नहीं हुआ। कस्टमर केयर में शिकायत की लेकिन परेशान कौन। यहां तक कि क्रेडिट स्कोर निर्धारित करने से पहले जांच के लिए आवश्यक कोई भी जानकारी एकत्र किए बिना आगे के आवेदन को अस्वीकार करना। मुझे नहीं पता कि नवी किस तरह का संगठन है। अपने अनुभव के आधार पर मैं इसे किसी भी मानक के साथ एक ईमानदार या संगठन के रूप में नहीं मान सकता।

No 5: Suvo Chakroborty ने नवी एप को 3 stars दिए हैं और कहते हैं।

मैंने नवी से 1 बार ऋण लिया है और नियत तारीख से पहले भुगतान कर दिया है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह सिर्फ दिखा रहा है “क्षमा करें, हम आपके ऋण आवेदन को स्वीकृत करने में सक्षम नहीं हैं। जब आप फिर से पात्र होंगे तो हम आपको सूचित करेंगे।” गंभीरता से अब मैं बहुत निराश हूँ। मेरा क्रेडिट स्कोर बहुत अच्छा है..

Navi loan app customer care contact details | नवी लोन एप कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

दोस्तों अगर आपने नवी लोन एप से लोन लिया है और आपको अपने लोन से संबंधित कोई प्रॉब्लम आ रही है, या आप नवी एप से लोन लेना चाहते हैं पर आप एक बार कस्टमर केयर पर बात करना चाहते हैं, तो यहां बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप Navi loan app customer care से बात कर सकते हैं।

No 1: आप कस्टमर केयर पर इनकी ऑफिशियल ईमेल “help@navi.com” पर ई-मेल भेजकर कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं।

No 2: नवी ऐप कस्टमर केयर पर बात करने के लिए आप इस मोबाइल नंबर “+91 8147544555” पर कॉल कर सकते हैं।

Garib aadmi loan kaise le: गरीब के लिए सरकारी योजनाएं, गरीब आदमी को लोन कैसे मिलेगा, इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Navi app से संबंधित आपके सवालों के जवाब: FAQ’s

Q1: नवी लोन एप कस्टमर केयर का नंबर क्या है?

Ans: नवीन लोन एप कस्टमर केयर का नंबर “+91 8147544555” है।

Q2: नवी पर्सनल लोन कितने रुपए तक मिलता है?

Ans: नवी लोन ऐप में आपको पर्सनल लोन में 20 लाख रुपए तक की राशि मिलती है।

Q3: नवी लोन एप का मालिक कौन है?

Ans: अंकित अग्रवाल और सचिन बंसल

Q4: नवी लोन एप का मुख्यालय कहां स्थित है।

Ans: नवी लोन एप का मुख्यालय “बेंगलुरु” में स्थित है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें।

आगे और पढ़ें: 

Conclusion:

दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और उन्हें भी यह ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने को कहें, और हमें सपोर्ट करें ताकि हम आगे भी आपके लिए और भी अच्छी-अच्छी ज्ञानवर्धक जानकारियां लाते रहे।

हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह लेख Navi loan app fake or real, नवी लोन एप क्या है, नवी एप से लोन कैसे लें, पसंद आया होगा। इस लेख से संबंधित आपके मन में जो भी सवाल आ रहे हैं आप उन्हें कमेंट में पूछ सकते हैं और अपनी राय कमेंट द्वारा हमें बता सकते हैं। 

दोस्तों इसी तरह से अगर आप आगे भी रेगुलर हमारे सभी लेखों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे टेलीग्राम ग्रुप के ऊपर फॉलो कर सकते हैं, धन्यवाद।

Leave a Comment