Pubg kab launch hua tha: पब्जी गेम कब लांच हुआ था पूरी जानकारी हिंदी में

Pubg kab launch hua tha, पब्जी भारत में कब आया था, पब जी मोबाइल कब लॉन्च हुआ था, पबजी की खोज किसने की, क्या भारत में पबजी बैन है?

अगर आपको गेम्स खेलना पसंद है तो आपने पब्जी गेम जरूर खेला होगा क्योंकि पब्जी पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय होने वाला दुनिया का नंबर वन गेम है, जिसे हर उम्र के लोग खेलना पसंद करते हैं।

पब्जी गेम के आने से पहले काफी कम लोग गेम खेला करते थे और जो लोग गेम खेलते थे एक बार सिर्फ ऑफलाइन ही गेम खेलना पसंद करते थे पर दुनिया के पूरे इतिहास को पब्जी गेम नहीं बदल कर रख दिया है आज पब्जी गेम के आने के बाद लोग ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन गेम्स खेलना पसंद करते हैं।

पर दोस्तों अगर आप से पूछा जाए कि पब्जी गेम को किसने बनाया है, पब्जी गेम कब लांच हुआ था, पब्जी भारत में कब आया था, पब्जी इतना लोकप्रिय क्यों है, Pubg kab launch hua tha, तो आप में से काफी कम लोग हैं इन सभी सवालों के जवाब दे पाएंगे।

Pubg kab launch hua tha

पर यहां आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां पर हमने आपके साथ “पब्जी गेम की लॉन्च डेट क्या है और पब्जी गेम को किसने बनाया है” से संबंधित पूरी जानकारी साझा की गई है।

Pubg kab launch hua tha | पब्जी गेम की शुरुआत कब हुई थी? 

Pubg launch date: पब्जी गेम को officially 23 मार्च 2017 को लांच किया गया था, और पब्जी गेम को “पबजी कार्पोरेशन” के द्वारा बनाया गया है जो कि एक चीनी कंपनी है, यानी कि पब्जी गेम चाइना देश का है।

पब्जी गेम एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है, इस गेम के अंदर 100 लोग एक साथ पैराशूट की मदद से एक आइलैंड के ऊपर उतरते हैं और एक दूसरे को हथियारों की मदद से मारते हैं, गेम के आखिर में आइलैंड के ऊपर उतरे 100 लोगों में से जो भी आखरी तक जिंदा रहता है वह गेम का विजेता होता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पब्जी गेम दुनिया के टॉप 10 गेम की लिस्ट में शामिल है, पब्जी गेम को दुनिया के सभी देशों से प्रशंसा मिली है साथ ही यह लोगों की पहली पसंद बन चुका है।

GTA 5 APK Download: जीटीए 5 मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें और उसे कैसे खेले इससे संबंधित पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है, जीटीए 5 मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

पब्जी भारत में कब आया था? | पब्जी गेम भारत में कब लांच हुआ था?

पब्जी गेम को भारत में गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से 23 मार्च 2017 को लांच किया गया था, पब्जी गेम के आने के बाद लोगों को ऑनलाइन गेम खेलना पसंद आने लगा है और अब लोग ज्यादातर ऑनलाइन गेम्स खेलना ही पसंद करते हैं।

क्योंकि ऑनलाइन गेम्स के अंदर आप नए दोस्त बना सकते हो ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ जुड़ सकते हो और साथ ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर ऑनलाइन गेम खेल सकते हो। 

Bharat ke kitne naam hai: भारत को किन-किन नामों से जाना जाता है पूरी जानकारी के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

क्या भारत में पबजी बैन है?

दोस्तों इस बात को हम सभी जानते हैं कि भारत के साथ-साथ अन्य सभी देशों में पब्जी गेम का क्रेज आज की युवा पीढ़ी के साथ-साथ छोटे बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है, छोटे बच्चे पब्जी गेम को लेकर काफी ज्यादा अग्रेसिव हो रहे हैं।

न्यूज़ में भी काफी बार हमें पढ़ने को और लोगों से सुनने को मिला है कि पब्जी गेम में बच्चे अपने परिवार की जमा पूंजी को खर्च कर रहे हैं, साथ ही अपना अधिकतर समय पब्जी गेम खेलने में बिता रहे हैं, और काफी ज्यादा बच्चे तो पब्जी गेम को लेकर पागल भी हो गए हैं।

और इन्हीं सभी कारणों के चलते हमारी भारतीय सरकार ने पब्जी गेम को भारत के अंदर 2 सितंबर 2020 को पूरी तरह से बैन कर दिया है।

1000+ मोबाइल में चलने वाले गेम डाउनलोड: यहां दिए लिंक पर क्लिक करके आप अपने मोबाइल में सबसे अच्छे और हर केटेगरी से संबंधित गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं।

FAQ’s: आपके पूछे गए सवालों के जवाब

Q1: पब्जी मोबाइल कब बंद हुआ था?

Ans: पब्जी मोबाइल गेम को भारत के अंदर 2 सितंबर 2020 के अंदर बैन किया गया है।

Q2: चीन में पबजी को क्या कहते हैं?

Ans: चीन देश के अंदर पब्जी गेम को “पब्जी” के नाम से ही जाना जाता है।

Q3: भारत में पब्जी बैन हो गया है क्या?

Ans: जी हां, पब्जी गेम चीन का बनाया हुआ एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है, जो कि सुरक्षा की दृष्टि से भारत के लिए सही नहीं है, इसलिए भारतीय गवर्नमेंट ने पब्जी गेम को भारत के अंदर पूरी तरह से बैन कर दिया है।

आगे और पढ़ने के लिएयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: आखरी शब्द

हमें उम्मीद है इस लेख के अंदर आपको जो जानकारी दी गई है वह आपको पसंद आई होगी। आज के इस लेख में हमने आपको “Pubg kab launch hua tha: पब्जी गेम कब लांच हुआ था” की पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

इस लेख से संबंधित अगर आपके मन में कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आपकी राय हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपकी राय ही हमें आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है इसलिए यहां कमेंट जरूर करें।

और इसी तरह से आगे भी अगर आप हमारी सभी पोस्ट की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर सब्सक्राइब करके जाएं, धन्यवाद।

5/5 - (4 votes)

 

Follow ON Social Media

-Facebook -Pinterest -telegram -Koo APP -Quora


Leave a Comment