RRR Movie Review in hindi: आर आर आर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, rrr booking, rrr budget, rrr cast, rrr collection

RRR Movie Review in hindi: आर आर आर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, rrr booking, rrr budget, rrr cast, rrr collection, RRR movie songs list, rrr movie download in tamil isaimini, rrr release date in hindi, rrr movie full form

अजय देवगन, राम चरण, एनटीआर जूनियर, ओलिविया मॉरिस और आलिया भट्ट की RRR फिल्म लंबे इंतजार के बाद बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फिल्म को 25 मार्च 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है, 

एसएस राजामौली की फिल्म देखने के लिए लोग काफी ज्यादा उत्साहित है, आरआरआर – राइज, रोर, रिवोल्ट फिल्म निश्चित तौर पर इस साल की सबसे बड़ी पैन इंडिया फिल्म में से एक है।

RRR Movie Review in hindi: आर आर आर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, rrr booking, rrr budget, rrr cast, rrr collection

आरआरआर – राइज, रोर, रिवोल्ट फिल्म की कहानी दो स्वतंत्रता सेनानी के ऊपर है, इस फिल्म ने देश विदेश से बड़ी संख्या में दर्शकों को अपने साथ जुड़ा है, फिल्म का क्रेज फैंस में देखने को मिल रहा है। एसएस राजामौली की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा कर रखा है, इस फिल्म ने दूसरे दिन ही 25 से 28 करोड़ का बिजनेस किया।

RRR Collection, RRR Movie Full Form

आरआरआर मूवी का फुल फॉर्म राइज, रोर, रिवोल्ट है, ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजय बालन ने बताया है कि इस फिल्म की पहले दिन में 257.15 करोड़ रुपये की कमाई की थी, आपको बता दें आरआरआर फिल्म ने एस एस राजामौली के ही निर्देशन में बनी उनकी फिल्म ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

RRR Movie Story, आरआरआर – राइज, रोर, रिवोल्ट फिल्म रिव्यू

आरआरआर फिल्म एक काल्पनिक कहानी है, जोकि तमिल के स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर आधारित है यह फिल्म पूरी तरह से अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर बनाई गई है, 

फिल्म के अंदर जूनियर एनटीआर कोमाराम भीम और राम चरण अल्लूरी सीताराम राजू की मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा इस फिल्म में अजय देवगन आलिया भट्ट ओलिविया मॉरिस और रे स्टीवेन्सन ने भी मुख्य भूमिका निभाई है।

इस फिल्म की कहानी वर्ष 1920 दिल्ली में घटती है, फ़िल्म में अंग्रेजों का एक पुलिस फोर्स में रामा राजू के नाम का एक अफसर होता है जिसे जल्द से जल्द एक स्पेशल पद की इच्छा होती है, जिसे पाने के बाद वह अपने पापा का सपना पूरा करना चाहता है,

वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म में गोंड नेता कोमाराम भीम है जो कि अपना नाम बदलकर दिल्ली में रहता है क्योंकि वह किसी भी तरह से गवर्नर हाउस में घुसना चाहता है, फिल्म के अंदर ब्रिटिश अफसरों ने भीम की बहन को बंदी बनाकर रखे होते हैं। 

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

दोनों ही अपने नकली नाम से एक दूसरे से मिलते हैं और आगे चलकर घनिष्ठ मित्र बन जाते हैं दोनों ही अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए अपने रास्ते में आए बाधाओं को सुलझाने की योजना बनाते हैं, लेकिन क्या होगा जब दोनों की असलियत एक दूसरे के सामने आएगी इसे जानने के लिए आप फिल्म को जरूर देखें।

इस फिल्म का मुख्य पात्र राम सीता और भीम है इस फिल्म का मुख्य उद्देश्य रामायण और महाभारत को एक साथ दिखाने का है। इसके साथ ही इस फिल्म का नाचो नाचो गाना बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय और फेमस हो चुका है।

RRR Film Budget: RRR Movie के निर्माता कौन हैं

आरआरआर फिल्म के निर्माता डीवीवी दानय्या है, और उन्होंने इस फिल्म को बनाने के लिए 450 करोड़ रुपये का बड़ा बजट रखा था और इस फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली है।

RRR Movie Ticket Kaha Se Book kare | Online Ticket Booking

जूनियर एनटीआर- राम चरण स्टारर की बनी फिल्म आरआरआर को बड़े पर्दे में देखने के लिए उनके फैंस काफी ज्यादा उत्साहित है, इस फिल्म को देखने के लिए आप अपने शहर के किसी भी सिनेमा हॉल या थिएटर में जाकर देख सकते हैं।

इसके अलावा टिकट बुकिंग करने के लिए आप bookmyshow की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं या फिर paytm amazon.pay का इस्तेमाल करके भी टिकट खरीद सकते हैं।

इसके साथ ही हम आपको बता दें यदि आप इस फिल्म की टिकट Paytm या amazon.pay से बुक करते हैं तो आपको ₹40 का कैशबैक भी मिलेगा।

RRR Movie Cast Members, RRR Cast

  • राम चरण अल्लूरी सीताराम राजू का किरदार निभा रहे हैं। 
  • एन टी रामाराव जूनियर कोमाराम भीम के रूप में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।
  • आलिया भट्ट आपको सीता के किरदार निभाते नजर आएंगी।
  • ओलिविया मॉरिस
  • एलिसन डूडी
  • अजय देवगन
  • श्रिया सरन सरोजिनी के रूप में नजर आएंगी।
  • समुथिरकणी पंडियाराजी
  • रे स्टीवेन्सन

RRR Movie ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें

वर्तमान समय में आरआरआर मूवी आपको सिर्फ बड़े पर्दे में ही देखने को मिलेगी, जब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ जाएगी तो आप इसे किसी भी ओटीपी प्लेटफार्म पर डाउनलोड करके देख सकते हैं।

FAQ’s

Q1: आरआरआर फिल्म कितने घंटे की है?

Ans: आरआरआर सिर्फ 3 घंटे 7 मिनट की है।

Q2: राइज, रोर, रिवोल्ट फिल्म के संगीत निर्देशक कौन है?

Ans: इस फिल्म के संगीत निर्देशक एमएम कीरावणी है।

Q3: आरआरआर फिल्म की टोटल कमाई कितनी हो चुकी है?

Ans: आरआरआर फिल्म की अब तक की कमाई टोटल- 43.82 करोड़ रुपए है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: निष्कर्ष

हमें उम्मीद है आपको हमारी आज की पोस्ट “RRR Movie Review in hindi: आर आर आर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, rrr booking, rrr budget, rrr cast, rrr collection पसंद आई होगी इस पोस्ट से संबंधित अगर आपके कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। 

आगे भी अगर आप इसी तरह की अपडेट रेगुलर प्राप्त करते रहना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर subscribe करके जाएं, धन्यवाद।

Rate this post

Leave a Comment

6 + 1 =