ShareChat App kya hai in hindi | शेयर चैट एप्प से क्या पैसे कमाए जा सकते हैं?

आप सभी ने कभी ना कभी टिक टॉक मोबाइल ऐप का नाम जरूर सुना होगा और हो सकता है कि आप में से बहुत से लोगों ने टिक टॉक एप के ऊपर काम किया हो।

दोस्तों यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, आज की पोस्ट में बताई गई ShareChat App पर भी आप टिकटोक की तरह ही काम कर सकते हैं और इस पर शार्ट वीडियो बनाकर डाल सकते हैं साथ ही शॉर्ट वीडियो देख भी सकते हैं।

टिकटोक एक चाइनीस ऐप थी जिसे अब इंडिया के अंदर बैन कर दिया गया है और tik tok app के भारत में बंद होने के बाद बहुत सी ऐसी भारतीय ऐप लॉन्च हुई है जो कि tik tok ki alternative apps हैं।

ShareChat App kya hai in hindi

अब अगर आप टिक टॉक लवर हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकती है, क्योंकि इस पोस्ट में हमने आपको एक बहुत ही अच्छी टिक टॉक के जैसी ऐप ShareChat के बारे मैं बताया है।

इस पोस्ट में हमने आपको ShareChat App kya hai, शेयर चैट एप्प से क्या पैसे कमाए जा सकते हैं, शेयरचैट का मालिक कौन है, ShareChat apk से संबंधित यहां आपको हर जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है तो आइए जानते हैं शेयर चैट मोबाइल ऐप के बारे में।

ShareChat App kya hai | शेयरचैट का मालिक कौन है?

दोस्तों अगर आपको नहीं पता कि शेयर चैट क्या है तो हम यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, शेयर चैट एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म है जो की पूरी तरह से एक भारतीय प्लेटफार्म है। इस ऐप के अंदर आपको 14 अलग-अलग भाषाएं मिलती है।

इस ऐप के माध्यम से आप short video देख सकते हैं और साथ ही इसके अंदर आप शॉर्ट वीडियो अपलोड भी कर सकते हैं। शेयर चैट एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से आप अपने टैलेंट को दूसरों तक पहुंचा सकते हैं।

अब अगर बात की जाए शेयर चैट एप कहां की है और शेयरचैट का मालिक कौन है तो यहां हम आपको बता दें, शेयर चैट ऐप का बीटा वर्जन वर्ष 2014 के अंदर सितंबर माह में लांच किया गया था, जिसे पूरी तरह से दिसंबर 2014 में सभी के लिए रिलीज कर दिया गया था।

Share chat app को आईआईटी कानपुर के कुछ छात्रों ने मिलकर बनाया है, पर यदि शेयर चैट एप्प के मालिक की बात की जाए तो यहां हम आपको बता दें, शेयर चैट एप्प का मालिक का नाम “Bhanu Pratap Singh” हैं।

Student education loan: विदेश में पढ़ाई करना हुआ आसान, सरकार दे रही है 1.50 करोड़ रुपए का लोन अगर आप अपनी पढ़ाई के लिए लोन लेना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

शेयर चैट से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों शेयर चैट एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आप ऑडियो, वीडियो, मैसेज ऑनलाइन दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं, साथ ही इस प्लेटफार्म पर आप शॉर्ट वीडियो देख सकते हैं।

शेयरचैट प्लेटफार्म पर आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से ऐसे तरीके मिल जाते हैं जिनका इस्तेमाल कर लाखों लोग इससे पैसे कमा रहे हैं, यहां पर हमने आपके साथ कुछ अच्छे शेयर चैट से पैसे कमाने के तरीके और टिप्स शेयर की है तो आइए जानते हैं, शेयर चैट से पैसे कैसे कमाए (ShareChat se paise kaise kamaye).

AxialWork की रेगुलर न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें:

No 1: Sharechat Champion Program से जुड़कर पैसे कमाए

दोस्त और शेयर चैट ऐप के अंदर हमेशा ही शेयर चैट चैंपियन प्रोग्राम चलते रहते हैं, जिनसे आप जुड़कर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं, 

No 2: Refer and Earn Program से पैसे कमाए

दोस्तों शेयर चैट के अंदर आप Refer and Earn Program का इस्तेमाल करके काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं, इस प्रोग्राम का इस्तेमाल करके पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप के अंदर अपने रेफरल लिंक का इस्तेमाल करके अपने दोस्तों को ऐप के अंदर साइन अप करवाना होता है और जैसे-जैसे आपके फ्रेंड इस ऐप के अंदर काम करते हैं और वह भी रेफर करते हैं तो आपको यहां से काफी अच्छी कमाई हो जाती है।

No 3: फोटो और वीडियो अपलोड करके पैसे कमाए

दोस्तों शेयरचैट प्लेटफार्म के ऊपर आपको फोटो और वीडियो अपलोड करने के बाद उनके ऊपर जो व्यू आते हैं या उन्हें जब लोग देखते हैं तो इससे आपको पैसा मिलता है।

No 4: Advertisement karke paise kamaye

दोस्तों अगर आप शेयर चैट चला रहे हैं और शेयर चैट एप से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले आपने शेयरचैट अकाउंट के ऊपर फॉलो वर्ष जोड़ने होंगे जब आपके अकाउंट में 10,000 से ज्यादा फॉलो वर्ष हो जाते हैं तो उसके बाद आप शेयर चैट पर Advertisement करके पैसे कमा सकते हैं।

और advertisement से पैसे कमाने के लिए आप शेयरचैट की मदद से ही उन सभी लोगों की तलाश कर सकते हैं जिन्हें अपने फॉलोअर्स बढ़ाने हो या जो अपने किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन कराना चाहते हो आपको ऐसे लोगों से कांटेक्ट करके उनसे कुछ पैसा चार्ज करना है,

और उसके बदले में आप उनकी पोस्ट को अपने अकाउंट के अंदर पोस्ट कर सकते हैं। इस तरह आप काफी अच्छा पैसा एडवर्टाइजमेंट की मदद से शेयर चैट के अंदर कमा सकते हैं।

History of Shiba inu: Shiba inu coin ka future kya hai, क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए, शीबा इनु सिक्का कैसे काम करता है, Shiba inu coin के बारे में जानने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

शेयर चैट से जुड़े सवालों के जवाब: FAQ’s

Q1: शेयर चैट पर कितने फॉलोअर्स होने पर पैसे मिलते हैं?

Ans: शेयर चैट में आप 100 फॉलोअर्स के ऊपर भी पैसे कमा सकते हैं और बिना फॉलोअर्स की भी पैसा कमाया जा सकता है, शेयर चैट पर पैसे कमाने के लिए आपको इसके अंदर दिए गए टास्क को पूरा करना होता है और इसके अंदर चलने वाले प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है।

Q2: शेयर चैट से क्या होता है?

Ans: शेयर चैट एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस पर आप वीडियो डाल सकते हैं, ऑडियो फाइल डाल सकते हैं, मैसेजेस कर सकते हैं साथ ही नए नए दोस्त बना सकते हैं।

Q3: क्या शेयरचैट व्हाट्सएप के समान है?

Ans: जी नहीं, WhatsApp एक मैसेंजर एप है, जिस पर आपकी पर्सनल डिटेल या आपके द्वारा अपने किसी दोस्त को शेयर किए गए वीडियो, ऑडियो या मैसेज फाइल प्राइवेट रहती है जिसे हर कोई नहीं देख सकता है।

पर यहां अगर हम शेयरचैट की बात करें तो यह एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस पर डाली गई सभी चीजें लाखों लोग देख सकते हैं उन्हें सुन सकते हैं और उन पर कमेंट भी कर सकते हैं।

Q4: शेयर चैट क्या इंडियन ऐप है?

Ans: Share chat app को आईआईटी कानपुर के कुछ छात्रों ने मिलकर बनाया है, पर यदि शेयर चैट एप्प के मालिक की बात की जाए तो यहां हम आपको बता दें, शेयर चैट एप्प का मालिक का नाम “Bhanu Pratap Singh” हैं। जो कि एक भारतीय हैं और इसी कारण शेयर चैट एप्प पूरी तरह से भारत देश की है।

Q5: फोन में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करें?

Ans: फोन में शेयर चैट एप डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर शेयर चैट ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Q6: शेयरचैट का सीईओ कौन है?

Ans: शेयरचैट एप्प के सह-संस्थापक और सीईओ अंकुश सचदेवा है।

Q7: शेयर चैट कब लॉन्च हुआ?

Ans: शेयर चैट ऐप का बीटा वर्जन वर्ष 2014 के अंदर सितंबर माह में लांच किया गया था, और 19 दिसंबर 2014 को इसे गूगल प्ले स्टोर पर रिलीज कर दिया गया था।

Q8: शेयरचैट का मालिक कौन है?

Ans: शेयर चैट एप्प का मालिक का नाम “Bhanu Pratap Singh हैं।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: निष्कर्ष

दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और उन्हें भी यह ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने को कहें, और हमें सपोर्ट करें ताकि हम आगे भी आपके लिए और भी अच्छी-अच्छी ज्ञानवर्धक जानकारियां लाते रहे।

हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह लेख ShareChat App kya hai, शेयर चैट एप्प से क्या पैसे कमाए जा सकते हैं, पसंद आया होगा। इस लेख से संबंधित आपके मन में जो भी सवाल आ रहे हैं आप उन्हें कमेंट में पूछ सकते हैं और अपनी राय कमेंट द्वारा हमें बता सकते हैं। 
दोस्तों इसी तरह से अगर आप आगे भी रेगुलर हमारे सभी लेखों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे टेलीग्राम ग्रुप के ऊपर फॉलो कर सकते हैं, धन्यवाद।

Leave a Comment