History of Shiba inu: Shiba inu coin ka future kya hai | क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए?

अगर आप क्रिप्टो करेंसी लवर हैं और आप क्रिप्टो ट्रेडिंग या क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते हैं, तो आपको शीबा इनु सिक्का(Shiba inu coin) की जानकारी जरूर होगी।

शीबा coin को लेकर हमारे जितने भी नए क्रिप्टो करेंसी लवर्स है या जिन्होंने अभी क्रिप्टो करेंसी में अपना कदम जमाया है उनमें से लगभग 50% लोगों ने शीबा कॉइन को खरीद रखा है। और shiba cryptocurrency से संबंधित बहुत से लोगों के मन में काफी ज्यादा सवाल रहते हैं, जैसे की: –

  • Shiba coin kya hai
  • Shiba Inu Coin का भविष्य क्या है?
  • क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए?
  • शीबा इनु सिक्का कैसे काम करता है?
  • Shiba Inu Coin कितना बढ़ सकता है?
  • shiba inu coin future
  • shiba inu coin price in inr
  • shiba inu price prediction

दोस्तों अब अगर आपके मन में शीबा कॉइन को लेकर यह सभी सवाल चल रहे हैं, तो उसका जवाब आपको हमारे इस लेख में प्राप्त हो जाएगा। हमने यहां पूरी कोशिश की है कि आपको आपके सभी सवालों का जवाब सही से दिया जाए।

Shiba inu coin ka future kya hai

Shiba coin kya hai in hindi | शीबा इनु सिक्का की जानकारी

Shiba coin kya haiDecentralized cryptocurrency
Shiba launch dateअगस्त 2020
Total supply1,000,000,000,000,000
Shiba code nameSHIB
शीबा इनु सिक्के का मालिकरयोशी

दोस्तों अगर आपके मन में यह सवाल चल रहा है Shiba coin kya hai तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, शीबा इनु सिक्का बिटकॉइन क्रिप्टो करेंसी की तरह एक Decentralized क्रिप्टो करेंसी है।

जिस पर किसी भी देश का अधिकार नहीं है। shiba inu को वर्ष 2020 में अगस्त माह के अंदर लांच किया गया था। शीबा एक Meme Coin है, जिसका नाम एक जापानी कुत्ते के नाम से रखा गया है।

Read Also: Best cryptocurrency exchange in india

History of Shiba inu coin | शीबा इनु सिक्के का इतिहास

दोस्तों Shiba inu coin cryptocurrency को एक “रयोशी” नामक क्रिएटर ने बनाया है, जिसने इसको सिर्फ मजाक के तौर पर बनाया था और इसका मुकाबला dogecoin के साथ कराया था जिसमें वर्ष 2021 में shiba coin ने dogecoin को काफी बुरी तरह से पछाड़ भी दिया था।

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें जिस तरह क्रिप्टो करेंसी एक डिजिटल करेंसी है जिसे कोई देख और छू नहीं सकता, उसी तरह शीबा इनु सिक्के का मालिक रयोशी नाम का क्रिएटर है। यह बात हम सबको पता है पर रयोशी कौन है, किस देश का रहने वाला है और रयोशी कैसा दिखता है वह मेल है या फीमेल है इस बात की पुष्टि या इसकी जानकारी अभी तक किसी के पास भी उपलब्ध नहीं है।

अगर आप shiba coin की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जाकर देखते हैं तो आपको इस सिक्के के मालिक के नाम के अलावा उसकी कोई भी पर्सनल जानकारी नहीं मिलेगी।

हालांकि दोस्तों शीबा के मालिक ने coin को लांच करते वक्त यह दावा किया था कि शीबा कॉइन ‘डॉगकॉइन किलर’ हैं, और उन्होंने यह करके भी दिखाया, दोस्तों शीबा कॉइन लगभग डॉग कॉइन की तरह देखने को मिलता है।

Read Also: Binance me stop loss kaise lagaye

Shiba Inu Coin का भविष्य क्या है? | Shiba inu coin ka future kya hai

दोस्तों Shiba Inu Coin का भविष्य काफी बुरा होने वाला है, इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि इसके बैक एंड में जो भी टीम काम कर रही है या जो कंपनी काम कर रही है उसकी किसी के पास भी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

AxialWork की रेगुलर न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें:

यह कितना सिक्योर है इसकी पुष्टि कोई नहीं कर सकता है। अब ऐसे में यह कितने दिन या कितने साल तक चलेगा या आपको आगे जाकर यह कितना प्रॉफिट दे सकता है, इसकी सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है।

Read Also: Crypto currency कैसे खरीदें

क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए?

आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और साथ ही वह जल्द से जल्द अमीर बनना चाहता है यानी कि कम समय में ज्यादा पैसा कैसे कमाया जाए इसके तरीके हर व्यक्ति ढूंढता रहता है।

और देखा जाए तो क्रिप्टो करेंसी मैं जल्द से जल्द लाखों करोड़ों रुपए कमाया जा सकता है पर अगर आपके पास अच्छी नॉलेज या आपको क्रिप्टो करेंसी की जानकारी नहीं है तो ऐसे में आप अपना पैसा गवा सकते हैं।

दोस्तों क्रिप्टो करेंसी एक ऐसी दुनिया है जिसमें उतार चढ़ाव हर घंटे देखने को मिलता है अब ऐसे में यह कह पाना मुश्किल है कि क्या आपको शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए, दोस्तों कोई भी क्रिप्टो करेंसी खरीदने से पहले आपको उस coin के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए।

उसके बाद आपको coin को analysis करके देखना चाहिए और फिर अगर आपको उस coin में बढ़त नजर आती है तो फिर आप उस coin को खरीद सकते हैं।

Read Also: Blogger par website kaise banaye

Shibha inu coin analysis in 2022

दोस्तों यहां पर हमने Shibha inu coin ka analysis chart बताया है और chart से आप शीबा इनु कॉइन के उतार-चढ़ाव का पता लगा सकते हैं।

Shibha inu coin ka analysis chart

Shiba inu price prediction 2025 in inr

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए सबसे पहले तो हम यहां आपको बता दें Shiba inu price prediction 2025 करना बिल्कुल बेवकूफी होगी, क्योंकि क्रिप्टो करेंसी एक ऐसा मार्केट है जहां पर हर दिन कोइंस की रेट कम और ज्यादा होती रहती है,

अब ऐसे में 3 साल आगे का बताना एक तरह से बेवकूफी ही होगा और अगर कोई आपको Shiba inu price prediction 3 साल आगे तक का दे रहा है तो उसे आप सिर्फ एक अंधेरे में तीर चलाना मान सकते हैं।

दोस्तों हमारी वेबसाइट के ऊपर आपको कोई भी गलत तरह की जानकारी नहीं दी जाती है इसलिए यहां पर हम आपको shiba inu coin price prediction नहीं दे सकते हैं।

वैसे तो बहुत से ऐसे youtuber हैं और बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जिन पर shiba inu coin price prediction in inr मैं ₹1 से ऊपर जाएगा या 70 से ₹80 तक भी जा सकता है, और यही अगर shiba inu coin price in USD की बात करें तो बहुत से लोग shiba coin को लेकर यह भी कह रहे हैं कि यह $1 तक या इससे भी ऊपर जा सकता है।

पर दोस्तों कोई भी आपको यह नहीं कह सकता है कि shiba का price ईतना जाएगा ही जाएगा, सब आप को अंधेरे में तीर मार रहे है, इसलिए यहां पर हमारा आपसे यही निवेदन रहेगा कि किसी भी कॉइन में इन्वेस्ट करने से पहले अपनी खुद की रिसर्च जरूर करें।

Read Also: Best video editing app for android without watermark

Shiba inu coin price in inr | Shiba inu coin price in rupees

अक्सर लोग गूगल पर यह सर्च करते रहते हैं कि Shiba inu coin price in inr, Shiba inu coin price in rupees, शीबा इनु सिक्के कि अभी क्या कीमत चल रही है। अगर आप भी इस तरह से shiba coin price गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो यहां हम आपको बता दें, शीबा कॉइन की लाइव कीमत कैसे पता कर सकते हैं इसकी यहां आपको पूरी जानकारी दी गई है। 

No 1: सबसे पहले आपको गूगल ब्राउज़र को ओपन करना है।

No 2: अब आपको गूगल सर्च बार में “SHIB to inr” लिखकर सर्च करना है।

No 3: इसके बाद अब आपके सामने शिबा कॉइन की लाइव कीमत क्या चल रही है वह आ जाएगी।

Read Also: Call barring kya hai in hindi

Shiba coin mining: Free Earn Shiba coin

दोस्तों शीबा कॉइन को आप अपने मोबाइल का इस्तेमाल करके फ्री में प्राप्त कर सकते हैं, गूगल प्ले स्टोर पर आपको Shiba coin mining app मिल जाती है जिसे आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके मोबाइल से फ्री में शीबा कॉइन कमा सकते हैं।

अब अगर आप Free Shiba coin earn करना चाहते हैं यानी कि फ्री में शीबा कॉइन प्राप्त करना चाहते हैं, तो यहां बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करें।

No 1: Free Shiba coin earn करने के लिए आपको अपने मोबाइल में यहां नीचे दिए बटन पर क्लिक करके Shiba coin mining app को डाउनलोड करना है।

No 2: इसके बाद ऐप के अंदर आपको अपनी जीमेल के द्वारा लॉगिन कर लेना है।

No 3: इसके बाद दोस्तों आपको ऐप के अंदर सबसे ऊपर shiba coin की फोटो नजर आएगी जिस पर आपको हर 12 घंटे में एक बार क्लिक करके ऐप को एक्टिव करना रहता है जिसके बाद आपके कॉइन ऐप के अंदर फ्री में ऐड होना शुरू हो जाएंगे।

जैसे ही आपके पास एक अच्छा अमाउंट इकट्ठा हो जाता है तो उसे आप फिर अपने किसी भी एक्सचेंज के अंदर विड्रोल कर सकते हैं।

Read Also: Mobile balance kaise check kare

Shiba coin kaise kharide | How to buy shiba inu coin in hindi

दोस्तों अगर आप भारतीय हैं और आप Shiba coin buy करना चाहते हैं या Shiba coin online trade करना चाहते हैं, तो इससे संबंधित हमने यहां पर आपको दो बहुत ही अच्छे एक्सचेंज बताए हैं जिनसे आप shiba inu coin को खरीद सकते हैं और साथ ही बेच भी सकते हैं।

BinanceClick here
WazirxClick here

आपके सवालों के जवाब: FAQ’s

Q1: शीबा इनु सिक्के का मालिक कौन है?

Ans: Shiba inu coin का मालिक एक रयोशी नाम का क्रिएटर है, पर रयोशी कौन है, किस देश का रहने वाला है और रयोशी कैसा दिखता है वह मेल है या फीमेल है इस बात की पुष्टि या इसकी जानकारी अभी तक किसी के पास भी उपलब्ध नहीं है।

Q2: शीबा इनु सिक्का कैसे काम करता है?

Ans: शीबा इनु सिक्का एथेरियम की ERC-20 का ब्लॉक चेन बेस कॉइन है, जो एथेरियम नेटवर्क पर काम करता है।

Q3: Shiba inu coin कहां से खरीदें?

Ans: Shiba inu coin आप Binance और Wazirx क्रिप्टो एक्सचेंज से खरीद सकते हैं।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

Read More Post:

Conclusion:

दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और उन्हें भी यह ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने को कहें, और हमें सपोर्ट करें ताकि हम आगे भी आपके लिए और भी अच्छी-अच्छी ज्ञानवर्धक जानकारियां लाते रहे।

हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह लेख History of Shiba inu, Shiba inu coin ka future kya hai, क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए, पसंद आया होगा। इस लेख से संबंधित आपके मन में जो भी सवाल आ रहे हैं आप उन्हें कमेंट में पूछ सकते हैं और अपनी राय कमेंट द्वारा हमें बता सकते हैं। 

दोस्तों इसी तरह से अगर आप आगे भी रेगुलर हमारे सभी लेखों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे टेलीग्राम ग्रुप के ऊपर फॉलो कर सकते हैं, धन्यवाद।

Leave a Comment