Small investment business idea | Masala making business

नमस्कार दोस्तों, आज मैं आपके साथ एक बहुत ही कमाल का small investment business idea आपको बताने जा रहा हूं, आज की पोस्ट में आपके साथ कोई भी part time business की बात नहीं करने वाला हूं, आज मैं आपके साथ full time business idea शेयर करने वाला हूं, जिसको आप पूरे साल यानी के पूरे 12 महीनों तक कर सकते हैं।

दोस्तों आज की यह पोस्ट हमारे उन सभी भाइयों के लिए है जो कि जॉब को लेकर काफी परेशान चल रहे हैं जिनको जॉब नहीं मिल रही है और अब अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं।

अगर आप अपना खुद का कोई बिजनेस स्टार्ट करने की सोच रहे हैं, तो आज की हमारी इस पोस्ट को लास्ट तक का जरूर पढ़े, क्योंकि आज मैंने जो बिजनेस आप के साथ इस पोस्ट में शेयर किया है वह काफी यूनिक बिजनेस है और इस बिजनेस में आपको काफी ज्यादा मुनाफा भी मिलने वाला है।

Small investment business idea | कम लागत वाला बिजनेस कौन सा है

Small investment business idea | Masala making business
best profitable business india

दोस्तों आज की पोस्ट में हम मसालों के ऊपर बात करने वाले हैं और मसालों से रिलेटेड ही मैं आपके साथ बिजनेस आइडिया शेयर करने वाला हूं, मसालों का बिजनेस लाइफटाइम चलने वाला बिजनेस है और हर घर में, बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और होटल्स में मसालों का इस्तेमाल किया जाता है,

दोस्तों मसालों का काम करने के लिए आपको एक मशीन की जरूरत पड़ने वाली है जिसे आप मार्केट से खरीद सकते हो और इसके बाद आप चाहो तो इस बिजनेस को अपने घर से या फिर कोई अच्छी सी एक दुकान किराए पर ले सकते हो और दुकान से इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हो ताकि आप तक ज्यादा से ज्यादा ग्राहक आ सके और आप उनको अपने मसाले बेच कर पैसा कमा सकें।

मसाला पीसने वाली मशीन (Small investment business idea)

दोस्तों आपको मसाला पीसने वाली मशीन मार्केट से 15000 से 25000 रुपए तक काफी अच्छी और automatic masala making machine आपको मिल जाएगी आप जिसे खरीद सकते हैं।

मसाला पीसने का काम कैसे करें (Small investment business idea)

दोस्तों जैसा कि अभी पहले हमने आपको बताया मसाला पीसने का काम करने के लिए आपको एक मशीन की जरूरत पड़ने वाली है जो आप मार्केट से खरीद सकते हो और उसके बाद आपको बाजार से सूखे मसाले होलसेल के भाव में खरीद लेने हैं।

दोस्तों अब आपको अपनी मसाला मशीन से सभी सूखे मसालों को पीस लेना है और पिसे हुए मसाले के छोटे छोटे पैकेट तैयार कर लेना है 100 ग्राम, 500 ग्राम से लेकर 1 किलो तक के पैकेट आप को तैयार कर लेने हैं, अब आप इन सभी तैयार पैकेट्स को बाजार में जाकर बेच सकते हो।

दोस्तों अब अगर हम बात करें कि आप अपने मसालों को कहां पर जाकर बेच सकते हो तो उसके लिए आप बड़ी बड़ी होटलों में जनरल स्टोर पर और मोहल्लों में जाकर बेच सकते हैं।

मसाला बिजनेस को आगे कैसे बढ़ाए | (Small investment business idea)

दोस्तों अगर आप अपने मसाला बिजनेस को मार्केटिंग के रूप में नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने मसाला बिजनेस को एक दुकान लगाकर भी कर सकते हैं और साथ ही मसाला पीसने के साथ-साथ आप गेहूं आटा चक्की की मशीन भी लगा सकते हैं जिससे आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकें।

महत्वपूर्ण जानकारी- दोस्तों अगर आप इसी तरह के बिजनेस आइडियाज लेना चाहते हैं तो आप हमारे वेबसाइट पर जरूर सब्सक्राइब करें ताकि आपको नए नए काम की मालूमात होती रहे।

नोट – दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और साथ ही आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ साझा जरूर करें ताकि और भी मेंबर्स हमारे वेबसाइट से बिजनेस आइडियाज की मालूमात ले सके, धन्यवाद।

आगे और भी पढ़े:

Previous articleSlider text animation css coding free download in Hindi
Next articleTop 10 best photo edit karne wala apps | फोटो एडिटिंग ऐप
I’m Jatin Kumar,Founder of Axial_work.com | Friends Axial_work website par aapke sath android mobile apps review, Computer setting, software review, youtube channel tips, crypto market updates aur website design se related sabhi ke baare me jankare de jaate hai.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here