Top 10 cryptocurrency: यह 10 क्रिप्टो करेंसी दे सकती है आपको 2023 में बड़ा मुनाफा

Top 10 cryptocurrency, best cryptocurrency to invest, सबसे बढ़िया क्रिप्टो करेंसी कौन सी है, 2022 में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए, क्रिप्टो करेंसी की कीमत कैसे बढ़ती है।

अगर आप क्रिप्टो करेंसी निवेशक हैं और आपके पोर्टफोलियो के अंदर यहां बताई गई “Top 10 cryptocurrency” नहीं है तो आपको जल्द से जल्द इन क्रिप्टो करेंसी को बाय करना चाहिए, क्योंकि यहां बताई गई सभी क्रिप्टो करेंसी कौड़ियों के भाव अभी आपको मिल रही है।

साथ ही यहां शेयर की गई सभी क्रिप्टो करेंसी 2023 के अंदर आपको काफी बड़ा मुनाफा दे सकती है, अब अगर आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं, Top 10 cryptocurrency, सबसे बढ़िया क्रिप्टो करेंसी कौन सी है, 2022 में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए।

तो आप यहां बिल्कुल सही वेबसाइट के ऊपर बिल्कुल सही पोस्ट को पढ़ रहे हैं, आज की लिस्ट में शामिल की गई हर क्रिप्टो करेंसी पर हमने काफी ज्यादा रिसर्च की है साथ ही यहां हमने सभी क्रिप्टो करेंसी की प्राइस प्रिडिक्शन भी आपके साथ साझा की है। 

Top 10 cryptocurrency, best cryptocurrency to invest

जिससे आप इन क्रिप्टो करेंसी के टारगेट को सेव करके रख सकते हैं और समय-समय पर अपना प्रॉफिट निकाल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं सबसे बढ़िया क्रिप्टो करेंसी कौन सी है।

Best cryptocurrency to invest in 2022 | 2022 में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए?

यहां हमने आपके साथ “Top 10 cryptocurrency” यानी कि सबसे अच्छी क्रिप्टोकरंसी के नाम शेयर कर रहे हैं, जिनकी अभी की कीमतें काफी कम देखने को मिलती है, अगर अभी आप इन में इन्वेस्ट करते हैं तो आप इन क्रिप्टोकरंसी से 5x से लेकर 10x तक का प्रॉफिट कमा सकते हैं।

संख्यासबसे बढ़िया क्रिप्टोकरंसी के नाम
1VeChain (VET)
2Ethereum Name Service (ENS)
3Polkadot (DOT)
4WazirX (WRX)
5IOTA (MIOTA)
6Zilliqa (ZIL)
7Litecoin (LTC)
8EOS (EOS)
9Polygon (MATIC)
10The Sendbox

Best cryptocurrency trading app in india: सबसे बेस्ट क्रिप्टोकरेंसी एप कौन सा है, भारत में क्रिप्टो करेंसी कैसे खरीदें से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 1: VeChain (VET)

कॉइन मार्केट कैप के ऊपर VeChain कॉइन की रैंक 35 है, जिसे हम काफी अच्छी रैंक मान सकते हैं, साथ ही यह कॉइन लगभग सभी बड़े बड़े एक्सचेंज के ऊपर आपको लिस्ट मिल जाता है आप इस coin को अपने मनपसंद के किसी भी एक्सचेंज से जाकर खरीद सकते हैं।

हाल ही में एक बहुत ही अच्छी खबर निकल कर सामने आई है कि VeChain कॉइन की “Amazon Web services” (AWS) के साथ पार्टनरशिप हो गई है, और आपकी जानकारी के लिए बता दे, aws एक क्लाउड सर्विस कंपनी है जो कि वेब होस्टिंग जैसी सर्विसेज प्रदान करती है।

साथ ही अगर अभी हम इस coin की प्राइस प्रिडिक्शन की बात करें, तो फिलहाल इस coin की कीमत भारतीय रुपए में मात्र ₹2 के आसपास ही चल रही है, और यही अगर हम इसकी “all time high price” की बात करें, तो भारतीय रुपए के हिसाब से यह कॉइन ₹20 तक जाकर आया है।

और यही अगर हम इस coin की स्टेबल प्राइस की बात करें तो यह लगभग ₹4 से लेकर ₹6 तक चलता है, यानी कि दोस्तों अगर आप अभी इसको खरीदते हैं तो 2023 के अंत तक आपका इन्वेस्टमेंट 2 गुना से लेकर 4 गुना हो सकता है।

Cryptocurrency mein nivesh kaise kare: क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने से पूर्व ध्यान रखने योग्य बातें जानने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 2: Ethereum Name Service (ENS)

दोस्तों ENS coin की प्राइस प्रिडिक्शन करने से पहले आप सभी का “Ethereum Name Service kya hai” यह जानना सबसे ज्यादा जरूरी है यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, एथेरियम नेम सर्विस एक टोकन है, और यह एक फ्यूचर प्रोजेक्ट है।

जिस पर आप अपना एक डोमेन नेम रजिस्टर कर सकते हैं, नया डोमिन बना सकते हैं, उसे बेच सकते हैं, साथ ही उसे ट्रेड भी कर सकते हैं, हो सकता है आपमे से काफी लोग डोमेन नाम पहली बार सुन रहे हो, और आपको नहीं पता हो की डोमेन नाम क्या होता है, तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें।

जिस तरह हमारा नाम हमारी पहचान होता है, उसी तरह किसी भी वेबसाइट, प्रोजेक्ट या कंपनी के लिए उसका नाम उसकी एक पहचान होता है जैसे हमारी वेबसाइट का नाम “axialwork.com” है, जो कि ऑनलाइन रजिस्टर्ड है और इस तरह की वेबसाइट नेम को ही हम डोमेन नेम कहते हैं।

दोस्तों अभी आपने देखा होगा कि हमारे क्रिप्टो करेंसी के जो एड्रेस होते हैं वह नंबर और अंग्रेजी मीनिंग के अंदर देखने को मिलते हैं, साथ ही हमारे क्रिप्टो एड्रेस इतने लंबे होते हैं कि उन्हें कोई भी याद नहीं कर सकता है, ऐसे में अब आप फ्यूचर के अंदर एथेरियम नेम सर्विस का इस्तेमाल करके अपना खुद का एक डोमेन रजिस्टर्ड करके अपने क्रिप्टो का यूनिक एड्रेस बना सकते हैं।

उम्मीद है आपको समझ में आ गया होगा “एथेरियम नेम सर्विसेज” क्या है। अब अगर बात की जाए एथेरियम नेम सर्विसेज की प्राइस प्रिडिक्शन की तो यहां हम आपको बता दें फिलहाल ENS coin की कीमत भारतीय रुपए में ₹1250 के आसपास चल रही है।

जिसने 11 नवंबर 2021 को अपना ऑल टाइम हाई ₹6972 का लगाया है। अभी आपको यह काफी अच्छी प्राइस में देखने को मिल रहा है अगर आप इसे अभी खरीद कर अपने पोर्टफोलियो में शामिल करते हैं तो 2023 के अंत तक आप इस coin से अपनी वेस्टमेंट को दोगुना से लेकर 4 गुना तक कर सकते हैं।

Shiba inu coin ka future kya hai: क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए, पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 3: Polkadot (DOT)

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें, पोल्का डॉट कॉइन को एथेरियम कॉइन का किलर कॉइन कहा जाता है, polkadot एक डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट बेस् कॉइन है, जिसका रोड मैप काफी दमदार है, यह फ्यूचर में आपको काफी अच्छी इनकम करा कर दे सकता है, अभी इस कॉइन की कीमत ₹550 के आसपास चल रही है।

और अभी अगर हम इसके ऑल टाइम हाई लगाने की बात करें, तो इसने अपना ऑल टाइम हाई 4 नवंबर 2021 को ₹4474 का लगाया है, जो कि आपको अभी फिलहाल 10 गुना कम कीमत पर मिल रहा है। 

No 4: WazirX (WRX)

अगर आप एक भारतीय हैं तो आपको काफी अच्छे से पता होगा कि “WazirX” एक भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज है, और WRX इस एक्सचेंज का ट्रेडिंग coin है, अगर आप “wazirx crypto exchange” पर ट्रेड कर रहे हैं, तो आपके पोर्टफोलियो में यह कॉइन जरूर होना चाहिए।

क्योंकि अगर आपके पोर्टफोलियो में यह उपलब्ध रहता है और आप इस कॉइन के ट्रेडिंग पेयर से ट्रेड करते है, तो आपकी 50% कम ट्रेडिंग फीस लगती है, साथ ही इसको रखने से आपको एक्सचेंज में कुछ एयरड्राप भी फ्री मिल जाते हैं।

अगर अभी सितंबर 2022 की बात करें, तो फिलहाल इस कॉइन की कीमत ₹17 से ₹18 के आसपास चल रही है, और यही अगर हम इसके ऑल टाइम हाई प्राइस की बात करें, तो इस coin ने 5 अप्रैल 2021 को ₹483.14 का हाई लगाया है। 

यह कॉइन आपको 2023 के अंत तक काफी अच्छा प्रॉफिट बना कर दे सकता है, इसलिए wrx coin को अपने पोर्टफोलियो में जरूर रखना चाहिए।

Cryptocurrency meaning in hindi: क्रिप्टो करेंसी क्या है और कैसे काम करती है, पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 5: IOTA (MIOTA)

आपने यह जरूर सुना होगा कि ओल्ड इज गोल्ड यानी कि पुरानी चीज हमेशा सोना ही उगलती है, और हमारे लिस्ट का यह कॉइन भी काफी पुराना है जोकि आपको फ्यूचर में काफी अच्छा प्रॉफिट गैन करके दे सकता है।

दोस्तों पहले भी काफी बार हमे इस coin ने काफी अच्छा प्रॉफिट बना कर दिया है और लोगों ने इसकी मदद से काफी अच्छा पैसा भी कमाया है, और अभी आपको एक बार फिर से पैसा कमाने का मौका मिल रहा है, क्योंकि फिलहाल अगर आप इस कॉइन की प्राइस देखते हैं, तो यह फिलहाल आपको ₹25 से लेकर ₹26 का देखने को मिलता है।

जिसने काफी टाइम पहले 19 दिसंबर 2017 को अपना ऑल टाइम हाई ₹463 का लगाया था, और अभी यह काफी लंबे समय से डाउनफॉल में ही चल रहा है, जो कि फ्यूचर में आपको काफी अच्छा प्रॉफिट दे सकता है, इस कॉइन का प्रोजेक्ट काफी ज्यादा यूनिक है, यह एक डिजिटल आईडेंटिटी प्रोजेक्ट बैश coin है। जो कि आपकी पासवर्ड लैस डिजिटल आईडेंटिटी बनाता है।

Coinmarket cap kya hai: कॉइन मार्केट कैप क्या काम आता है इसे कैसे इस्तेमाल करें पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 6: Zilliqa (ZIL)

अगर आप एक ऐसा कॉइन तलाश कर रहे हैं जो कि आपको 50 गुना से लेकर 100 गुना तक पैसा बना कर दे सके, तो आपके पोर्टफोलियो में Zilliqa कॉइन का नाम सबसे ऊपर होना चाहिए, क्योंकि यह कॉइन आपको फ्यूचर में करोड़पति बना सकता है।

क्योंकि Zilliqa खुद एक ब्लॉकचेन है, जोकि फास्ट और सिक्योर है, साथ ही इसके ट्रांजैक्शन की फीस काफी कम होती है, इसकी ब्लॉकचेन के ऊपर आप डिसेंट्रलाइज एप्स बना सकते हैं, उन्हें बेच सकते हैं या उन्हें ट्रेड भी किया जा सकता है।

अभी अगर इस कॉइन की कीमत की बात की जाए तो भारतीय रुपए में इस कॉइन की कीमत ₹2.50 चल रही है, जिसने 6 मई 2021 को अपना ऑल टाइम हाई ₹20.86 का लगाया है। जो कि आने वाले समय में आपको 10 गुना तक का प्रॉफिट दे सकता है।

और अगर आप इस कॉइन को लंबे समय तक होल्ड करते हैं, तो यह आपको 50 गुना से लेकर 100 गुना तक का प्रॉफिट भी बना कर दे सकता है।

Crypto airdrop से पैसे कैसे कमाए: अगर आप फ्री क्रिप्टो करेंसी कमाना चाहते हैं, तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी प्राप्त करें।

No 7: Litecoin (LTC)

दोस्तों अगर हाई वॉल्यूम कोइंस की लिस्ट की बात करें, तो Top 10 cryptocurrency की लिस्ट में लाइटकॉइन का नाम शामिल होता है, यह कॉइन आपको अमीर बनाने की दम रखता है, आपकी जानकारी के लिए बता दें लाइटकॉइन एक पैयर टू पैयर इंटरनेट करेंसी है।

और इसे आपको अपने पोर्टफोलियो में जरूर रखना चाहिए, फिलहाल लाइट कॉइन की कीमत ₹4400 से लेकर ₹4500 के बीच में चल रही है, जो कि अभी आपको काफी अच्छी प्राइस पर मिल रहा है। इसने पिछले साल 10 मई 2021 को अपना ऑल टाइम हाई ₹33605 का लगाया है।

No 8: EOS

दोस्तों eos काफी पुराना और दमदार कॉइन है, जो आपको अभी कौड़ियों के भाव में मिल रहा है, अभी फिलहाल भारतीय रुपय में इस कॉइन की कीमत ₹95 से लेकर ₹100 के बीच चल रही है, और आपकी जानकारी के लिए बता दे।

यह पिछले 4 साल से लगातार डाउनफॉल की तरफ ही चल रहा है, बीच में हमें इसके अंदर थोड़ा बहुत उछाल देखने को मिला था पर इसने 4 साल से अपना ऑल टाइम हाई नहीं लगाया है।

अभी आपके पास एक काफी अच्छा मौका है कि आप इसको बाय कर सकें और अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकें, इसने अपना all-time हाई 4 अप्रैल 2018 को ₹1863 का लगाया है।

जिसके हिसाब से अगर यह क्रिप्टो करेंसी के अगले बुल रन में अपना ओल् टाइम भी टच करता है तो आपको इससे 18 से 20 गुना का प्रॉफिट मिल सकता है।

Garib aadmi loan kaise le: गरीब के लिए सरकारी योजनाएं कैसे पता करें और गरीब आदमी कैसे लोन ले इसकी पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 9: Polygon (MATIC)

दोस्तों अगर आप जीरो से हीरो बनना चाहते हैं, तो आपके क्रिप्टो करेंसी के पोर्टफोलियो में Polygon coin का नाम जरूर शामिल होना चाहिए, यह कॉइन आपको आने वाले समय में काफी अच्छा प्रॉफिट कमा कर दे सकता है।

फिलहाल इस कॉइन का प्राइस थोड़ा बढ़ चुका है पर फिर भी इस में एंट्री की जा सकती है, अभी इसकी कीमत आपको ₹60 से लेकर ₹65 तक देखने को मिलेगी, और इस कॉइन ने 27 दिसंबर 2021 को अपना ऑल टाइम हाई ₹237 का लगाया है।

No 10: The Sendbox

दोस्तों “The sandbox gaming coin” है, और जैसा की आप सभी को पता है क्रिप्टो करेंसी में आने वाला समय मेटावर्ष का है, इसलिए हमें अभी से इस के अंदर अपनी जगह बनानी चाहिए, साथ ही यहां हम आपको बता दें, यह कॉइन पहले से ही काफी अच्छे-अच्छे एक्सचेंज के ऊपर लिस्ट हो चुका है जो कि इसके ऊपर हमारा ट्रस्ट बिल्ड करता है।

फिलहाल अभी के टाइम पर इस कॉइन की कीमत भारतीय रुपए में ₹70 से ₹73 के बीच में चल रही है, और अभी अगर हम इस coin के ऑल टाइम हाई की बात करें तो इसने अपना ऑल टाइम हाई 25 नवंबर 2021 को ₹687 का लगाया है।

फिलहाल हमें यह कॉइन काफी अच्छी प्राइस पर मिल रहा है तो इसे हमें खरीद कर अपने पोर्टफोलियो में जरूर शामिल करना चाहिए।

Student education loan: विदेश में पढ़ाई करना हुआ आसान, सरकार दे रही है 1.50 करोड़ रुपए का लोन, पूरी न्यूज़ पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

सबसे बेस्ट क्रिप्टोकोर्रेंसी कौन सी है?

दोस्तों अगर बात की जाए सबसे बेस्ट क्रिप्टो करेंसी कौन सी है तो बेस्ट क्रिप्टो करेंसी की लिस्ट में सबसे पहला नाम बिटकॉइन का ही आता है, क्योंकि लगातार यह कॉइन अपने all-time हाई को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम करता है।

जितने भी बिटकॉइन होल्डर हैं या जो बिटकॉइन बाय करके रखे हुए हैं वह फ्यूचर में इसकी मदद से लाखों रुपए कमाने वाले हैं और ऑलरेडी लाखों लोगों ने बिटकॉइन से लाखों रुपए कमाए भी हैं।

2022 में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए?

2022 में आप btc, eth, vet, matic, eos, ltc, zil, iota, wrx, sendbox, dot, ens क्रिप्टो करेंसी को खरीद सकते हैं यह आपको 2023 के लास्ट तक काफी अच्छा प्रॉफिट दे सकती हैं।

दोस्तों इन सभी क्रिप्टो करेंसी के बारे में यहां ऊपर हमने आपको डिटेल में पूरी जानकारी दी है, जिसे आप पढ़ कर इन कॉइन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Earn money online: घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसा कैसे कमाए इसकी डिटेल पूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

भारत की क्रिप्टो करेंसी कौन सी है?

दोस्तों अगर बात की जाए भारत की क्रिप्टो करेंसी कौन सी है तो यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल भारत की अपनी कोई भी क्रिप्टो करेंसी नहीं है, और नाही भारत में क्रिप्टोकरंसी को लीगल घोषित किया गया है।

फिलहाल भारत के अंदर क्रिप्टो करेंसी को ना तो लीगल बताया गया है और ना ही इनलीगल बताया गया है अगर आप क्रिप्टो करेंसी में ट्रेड करना चाहते हैं तो बेशक आप अपनी मर्जी से ट्रेड कर सकते हैं पर क्रिप्टो करेंसी में होने वाले फायदे या नुकसान कि आप स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

क्रिप्टो में पैसा कैसे कमाए?

क्रिप्टो करेंसी से आप 5 तरह से पैसा कमाना सबसे ज्यादा आसान है और यहां हमने वह पांच तरीके कौन से हैं जिनसे आप क्रिप्टोकरंसी कमा सकते हैं उन सभी के बारे में यहां आपको नीचे बताया है।

  • क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करना शुरू करें।
  • लंबे समय के लिए क्रिप्टो करेंसी में निवेश करें।
  • Crypto Stacking करके भी आप क्रिप्टो करेंसी से पैसे कमा सकते हैं।
  • Crypto mining शुरू कर दे क्रिप्टो करेंसी से पैसे कमा सकते हैं।
  • Cryptocurrency फ्री फ्री एयरड्राप ज्वाइन करके भी आप क्रिप्टोकरंसी कमा सकते हैं।

Bank kyc full form in hindi: बैंक केवाईसी क्या है और कैसे करें, पूरी जानकारी हिंदी में पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

FAQ’s: आपके सवालों के जवाब

Q1: क्रिप्टो करेंसी की कीमत कैसे बढ़ती है?

Ans: जब क्रिप्टो मार्केट में बड़े-बड़े इन्वेस्टर अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं और बिटकॉइन को ज्यादा मात्रा में जब होल्ड कर लिया जाता है तो क्रिप्टो करेंसी की कीमतें बढ़ जाती है।

Q2: क्रिप्टो करेंसी को हिंदी में क्या कहते हैं?

Ans: क्रिप्टो करेंसी को हिंदी भाषा में “गुप्त, छुपा हुआ, अदृश्य, जिसे देखा ना जाए, आंखों से ओझल, कितने आदि नामों से जाना जाता है।

Q3: Best cryptocurrency trading app in india?

Ans: अगर आप एक भारतीय हैं, तो आप भारत में Wazirx क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Q4: Best cryptocurrency exchange in usa?

Ans: अगर आप यू एस ए के नागरिक हैं तो आप “binance exchange” का इस्तेमाल कर सकते हैं।

होम पेज पर जाने के लिएयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें: 

Conclusion: आखरी शब्द

हमें उम्मीद है इस लेख के अंदर आपको जो जानकारी दी गई है वह आपको पसंद आई होगी। आज के इस लेख में हमने आपको “Top 10 cryptocurrency, best cryptocurrency to invest, सबसे बढ़िया क्रिप्टो करेंसी कौन सी है,” की पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

इस लेख से संबंधित अगर आपके मन में कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आपकी राय हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपकी राय ही हमें आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है इसलिए यहां कमेंट जरूर करें।

और इसी तरह से आगे भी अगर आप हमारी सभी पोस्ट की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर सब्सक्राइब करके जाएं, धन्यवाद।

5/5 - (4 votes)

 

Follow ON Social Media

-Facebook -Pinterest -telegram -Koo APP -Quora


Leave a Comment