Who discovered Google | Google ka malik kon hai

आज के लेख में हम जानेंगे कि Google ka malik kon hai, गूगल का आविष्कार किसने किया, google ki khoj kisne ki, Google ko kisne aur kab banaya, गूगल के इतिहास से जुड़ी हर जानकारी यहां आपको बताई गई है।

Google kya hai | गूगल क्या है?

गूगल एक अमेरिकन मल्टीनैशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसकी शुरुआत एक सर्च इंजन के तौर पर हुई थी जो कि हमें प्रोडक्ट्स और इंटरनेट सर्विसेस देती है। गूगल इंटरनेट पर हर तरह की सेवाएं और उत्पादन बनाता व विकसित करता रहता है।

Google ka malik kon hai | गूगल का मालिक कौन है?

वर्तमान समय में गूगल कंपनी का सबसे ज्यादा शेयर Larry Page और Sergey Brin के पास है, और यही दोनों व्यक्ति कंपनी के संस्थापक भी है। गूगल कंपनी का सबसे अधिक शेयर होने के कारण से गूगल के मालिक Larry Page और Sergey Brin है।

Google ko kisne aur kab banaya hai?

वर्ष 1998 में Larry Page और Sergey Brin ने एक रिसर्च प्रोजेक्ट के वक्त दोनों ने मिलकर गूगल का आविष्कार किया, 4 वर्ष तक दोनों ने एक ही प्रोजेक्ट पर काम किया और आखरी में एक ऐसे एल्गोरिदम की तलाश की जो आज हमें ही गूगल के रूप में देखने को मिल रहा है

Google ke CEO kon hai | गूगल के सीईओ कौन है?

गूगल कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई है, हम सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है कि गूगल जैसी बड़ी कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई भारतीय नागरिक हैं।

गूगल के प्रोडक्ट की जानकारी

Chrome Browser, Android Google pay, Google assistant, Blogger Google translation, Chrome OS, Chromecast, Google docs, Google photos, AdSense, Google duo, Google meet, Google map, Google calendar

Google kis Desh ki company hai aur google ka headquarter kaha hai

गूगल कंपनी के दोनों ही संस्थापक अमेरिका देश के नागरिक है, इसलिए यह कंपनी अमेरिका देश की है इस कंपनी का हेड क्वार्टर गूगल पैलेस माउंटेन व्यू कैलीफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित है।

गूगल की खोज कब हुई?

गूगल कंपनी की खोज वर्ष 1998 में हुई।

आगे और पढ़ें:

मोबाइल का आविष्कार कब और कैसे हुआ था?