WhatsApp से ऑनलाइन पैसे कमाने के 7 सबसे जबरदस्त तरीके

WhatsApp se paise kaise kamaye, WhatsApp से ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका, WhtsApp Group से पैसे कैसे कमाए, क्या हमें WhatsApp पैसे देगा, WhatsApp से ऑनलाइन पैसे कमाने के 7 सबसे जबरदस्त तरीके

मुझे लगता है कि आज के इस दौर में ऐसा कोई हि होगा जो एक Smart Phone का इस्तिमाल नही करता हो और WhatsApp के बारे में नही जानता हो, लेकिन क्या आप जानते है इस सवाल का जवाब कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए।

आज के समय में यह एक Trend है कि हर कोई यह चाहता है कि वो online paise kamaye ज्यादा नही तो इतना कि हम अपनी pocket money हि निकाल ले।

whatsApp se paise kaise kamaye

अगर आप नही जानते हैं कि WhatsApp से ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका क्या है, तो आज के इस पोस्ट में हम आपको इसका जवाब देंगे और पूरी Detail से बतायेंगे, और हमे उम्मिद है कि आप इस पोस्ट को पुरा पढ़ेंगे।

Contents

क्या हमें WhatsApp पैसे देगा 

आप में से काफी लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि क्या WhatsApp पैसे देगा तो इसका जवाब है “नही”, WhatsApp आपको पैसे नही देगा, क्योंकि व्हाट्सएप एक फ्री प्लेटफार्म है जो हम सबको एक ऐसा फ्री प्लेटफार्म प्रदान करता है जिससे हम लोगों के साथ जुड़ सकते हैं, उन्हे मैसेज कर सकते हैं, वीडियो कॉल कर सकते हैं तथा ऑडियो कॉल कर सकते हैं।

पर अब अगर बात की जाए व्हाट्सएप पैसे नहीं देता है तो WhatsApp से पैसे कहाँ से और कैसे आयेंगे। दोस्तों अब आपको Tension नही लेनी है बस इस पोस्ट को पूरा पढ़ना है, आपके सभी सवालो क जवाब आपको मिल जायेगा।

अब सवाल आता है कि क्या हम सच में WhatsApp से पैसे कमा सकते हैं तो इसका जवाब है हाँ। क्योंकी ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिन की मदद से आप पैसे कमा सकते हैं

तो आज हम उन सभी तरीको के बारे में आपको बतायेंगे। तो चलिये जानते है कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके कौन से हैं।

Earn money online: घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसा कैसे कमाए इसकी डिटेल पूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

WhatsApp से पैसे कमाने के लिये क्या क्या चाहिये?

अब जो सबसे Important वो है कि हमें WhatsApp से पैसे कमाने के लिये क्या क्या चाहिये और किन किन चीजो की जरूरत होगी जिससे हम WhatsApp से पैसे कमायेंगे, और वह सभी चीजें निम्नलिखित हैं।

  • Smart Phone
  • Internet Connection
  • WhatsApp Group
  • Followers

अब हम आपको बता दे कि आपके पास एक ऐसा WhatsApp Group होना चाहिये जिसमे बहुत सारे Member हो और आपके पास कई WhatsApp Group होने चाहिये। जहाँ आपके पास एक अच्छी Member की पहुंच हो, अब अगर आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं तो आप व्हाट्सएप से बहुत ही आसानी से काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं वह कैसे आइए जानते हैं।

Mobile ka aviskar: मोबाइल की खोज किसने की थी किसने मोबाइल का आविष्कार किया था यह जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

WhtsApp से पैसे कैसे कमाए (WhatsApp se paise kaise kamaye)

हम सभी WhatsApp के बारे में अच्छे से जानते है और इस्तेमाल तो करते हि है बस अब हमे यह जानना है कैसे हम अपने व्हाट्सएप से पैसे कमाए, मैं आपको यह बता दू कि WhatsApp हमे सीधे पैसे तो नही देगा, इसके इस्तेमाल से हम दूसरे तरीको से पैसे कमा सकते है जिनके बारे में आपको यहां विस्तार पूर्वक बताया गया है।

संख्याव्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके
1व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं और अपने फॉलोअर्स बढ़ाएं
2व्हाट्सएप में Link Shortner से पैसे कैसे कमाए
3व्हाट्सएप में Affiliate Marketing से पैसे कमाए
4व्हाट्सएप में Apps Refer करे और पैसे कमाए
5व्हाट्सएप में Promotion करके पैसे कमाए
6व्हाट्सएप में Reselling करके पैसे कमाए
7व्हाट्सएप में E-Conference से पैसे कमाए

No 1: व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं और अपने फॉलोअर्स बढ़ाएं

दोस्तों सबसे पहले तो आपको व्हाट्सएप के ऊपर कम से कम 5 से 10 ग्रुप बनाने हैं और उनके अंदर अच्छे खासे followers जोड़ने हैं इसके बाद आपको ग्रुप में सभी के साथ अपना ट्रस्ट बिल्ड करना होगा और फिर इसके बाद आप उन्हें जो भी सेल करेंगे वह उसे आसानी से खरीद लेंगे, अब आपको ग्रुप पर क्या सेल करना है उसके आगे आपको पूरी जानकारी दी गई है।

Whatsapp se loan kaise le: व्हाट्सएप से लोन लेना हुआ आसान, अब नहीं भरना पड़ेगा कोई भी फार्म, पूरी न्यूज पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 2: व्हाट्सएप में Link Shortner से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों ऑनलाइन आपको बहुत सी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी जो कि आपको किसी भी यूआरएल का लिंक शॉट करके उसे दूसरों के साथ शेयर करने पर जब उसके ऊपर click आते हैं तो उसके आपको पैसे दिए जाते हैं। बस आपको ऐसी एक अच्छी Link Shortner वेबसाइट में ज्वाइन होना है।

पर ध्यान रहे आपको उन Website को Select करना है। जिन Website पर Per Click के ज्यादा पैसे मिलते हो क्योंकि इस काम में बहुत सारे Website हैं जिन पर आप काम कर लेते हैं तो आपको पैसे नही मिलता हैं।

यहां आपके साथ हमने कुछ अच्छी लिंक शॉट करने वाली वेबसाइट के नाम शेयर किए हैं।

  • Adf.ly
  • Za.gl
  • Linkbucks.com
  • Short.am
  • Ouo.io
  • Linkshrink.net
  • Shot.st

यह कुछ Popular URL Shortener Website है जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। और आप एक अच्छी कमाई भी कर सकते है।

Student education loan: विदेश में पढ़ाई करना हुआ आसान, सरकार दे रही है 1.50 करोड़ रुपए का लोन अगर आप अपनी पढ़ाई के लिए लोन लेना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

No 3: व्हाट्सएप में Affiliate Marketing से पैसे कमाए

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए लिस्ट में नंबर 3 पर हमारे पास Affiliate Marketing का नाम आता है, हो सकता है कि आपको यह पता नही हो कि Affiliate Marketing क्या है तो मैं आपको बता दू कि किसी भी Product को बेचना हि Affiliate Marketing कहते है।

अब आपको इस तरीके में किसी भी Website के Product के Link को Share करना है और दूसरे लोगो को उस लिंक के जरिये से खरीददारी करानी है। इसके लिये आपको बहुत हि अच्छा Commission मिलता है और यह Commission अलग अलग Product के लिये अलग अलग होता है।

ऐसी बहुत सारी Company है जो अपने Product को बेचने के लिये Affiliate Marketing को अपनाती है। इन Website के Link भी मैं आपको निचे दे दूंगा जहाँ से आप जाकर अपना Account बनाकर पैसे कमा सकते है।

इसमे आपको सबसे ज्यादा अपने Product को Sell करने पर Focus करना है जितना ज्यादा Sell उतना ज्यादा पैसा तो आप इनके लिंक को भी WhatsApp Group में Share करना है और पैसे कमाना है।

  • Amazon.com
  • Flipkart.com
  • Snapdeal.com
  • Payoom.com
  • Vcommission.com

Garib aadmi loan kaise le: गरीब के लिए सरकारी योजनाएं कैसे पता करें और गरीब आदमी कैसे लोन ले इसकी पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 4: व्हाट्सएप में Apps Refer करे और पैसे कमाए

Apps Refer करे और पैसे कमाए यह भी एक अच्छा तरीका है लेकिन मैं आपको यह पहले हि बता दू कि आप इस तरिके से ज्यादा तो नही बल्कि अपना थोडा बहुत खर्च तो निकाल ही सकते है। ऐसे बहुत सारे Apps आपको Play Store में मिल जाएगी, जिनको आप WhatsApp पर शेयर करके पैसे कमा सकते है।

इसमे आपको Recharge, PayTm Wallet Cash, Gift Card, Discount Coupon, आदि मिल जाते है जिनका इस्तिमाल करके आप Free में Shoaping कर सकते हैं। अगर आप खुद शॉपिंग नही करना चाहते है तो अपने दोस्तो को भी करा सकते है।

Apps Refer से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपनी एप्स के रेफरल लिंक को कॉपी करना है और उसे व्हाट्सएप ग्रुप में डालना है, जब लोग इस लिंक पर Click करके Apps को Download करते है तो आपको इसके बदले में पैसे मिल जाते है।

हाँ यह कहना गलत नही होगा कि आप इस तरिके को लम्बे समय तक इस्तिमाल नही कर सकते लेकिन अगर जरुरत हो तो आप इसका इस्तिमाल कर सकते है यह इतना बुरा भी Idea नही है। कुछ Earning Apps निचे दिये गये हैं-

Google Pay, Ladoo, Task Bucks, Earn Talk Time, PayTm Cash, आदि।

History of Shiba inu: Shiba inu coin ka future kya hai, क्या मुझे शीबा इनु सिक्का खरीदना चाहिए, शीबा इनु सिक्का कैसे काम करता है, Shiba inu coin के बारे में जानने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

No 5: व्हाट्सएप में Promotion करके पैसे कमाए

आप सभी इस बात को जानते है कि आज के जमाने में ऐसा कोई काम नही है जिसमे हमें Promotion की जरूरत नही पडती है। आज कोई भी काम बिना Promotion के नही होता है चाहे वो कोई छोटा काम हो या बडा इससे कोई फरक नही पडता है।

लेकिन हम Promotion किसका करे और हमे कोन पैसे देगा और कैसे? आपका यही सवाल है और हम इसका आपको जवाब देने वाले है। तो मैं आपको बता दू कि अगर आपके पास एक बहुत बडा Audience है तो आप इसकी मदद से बहुत ज्यादा कमाई कर सकते है। वो कैसे तो चलिये जानते है-

आज के जमाने में रोजाना बहुत सारे Apps आते रहते है अगर आप चाहे तो इनके Admin से Contact करके आप बहुत ज्यादा पैसे उनसे ले सकते है। क्योंकि कोई भी नया App का वो Promotion जरूर करायेगा। अगर वो सही से और इमानदारी से काम करेगा तो उसे promotion कि जरुर जरुरत पडेगी और इसी जरुरत का आपको फायदा उठाना आना चाहिये।

अब बात आती है दूसरे Promotion के तरीके की तो आज के दौर में बहुत सारे नये नये YouTube Channel, Website लोग बना रहे है वो भी अपने Brand को ज्यादा famous करने के लिये Promote कराते है, अगर आप उनके Channel या Website को Promote करते है तो आपको उसके बदले में भी पैसा मिलेगा।

बस आपको उनको यह बताना है कि आप उनके लिये एक बहुत हि अच्छा और Real Traffic दे सकते है अगर वो आपको कुछ पैसे दे और आपको उनको इस तरह से Convence करना है कि वो आपकी बात को मान जाये। आप को यह बात जरूर याद रखनी है कि आपको अपनी Image लोगो के सामने बनानी है और एक बहुते हि अच्छा Network खडा करना है।

जिसके इस्तेमाल से आप पैसे कमा सकते है वो भी बहुत ज्यादा और ऐसा बिल्कुल भी नही करना है कि आप उनके लिये एक Fack काम करे जो भी करे वो सच्चा होना चाहिये। क्योंकि वो भी आप पर भरोसा कर रहे है। तो पैसे के लिये किसी के भरोसे को कभी भी नही तोडना है।

Read Also: Mobile app se paise kaise kamaye in hindi

No 6: व्हाट्सएप में Reselling करके पैसे कमाए

अगर आप चाहते है कि आपको और भी ज्यादा पैसे कमाना है तो आप WhatsApp कि मदद से Reselling का काम भी कर सकते है। आपको ऐसी बहुत सारी Reselling Website मिल जायेंगी जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते है।

Reselling भी आज के दौर में बहुत ज्यादा Trend में है, इसमे आपको Reselling Website को Join करना है और उसके Product Sell करना है लेकिन इसमे आप अपने हिसाब से Product कि कीमत रख सकते हैं। और जितने पैसे में चाहे आप उसे बेच सकते हैं।

कुछ Reselling Website यह है जिनकी मदद से लोग महिने में 10000- 15000 Rs कमा रहे है आप चाहे तो इस काम को भी कर सकते है- Glow Road, Shop11, Shogee, Meesho, आदि।

Read Also: Telegram se paise kaise kamaye

No 7: व्हाट्सएप में E-Conference से पैसे कमाए

E-Conference भी एक बहुत अच्छा तरीका है इसमे आप अपने Ideas को लोगो के साथ शेयर कर सकते है और इसे एक बडे Stage पर करने के लिये आप WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ हि साथ लोगो को Live Customer Support भी दे सकते है।

यह आपको जरूर ध्यान रखना है कि आपके Network को यह नही लगना चाहिये कि आप उनको इन सभी Product के लिये बाध्य कर रहे हैं अगर ऐसा हुआ तो धीरे धीरे आपका Network खतम हो जायेगा और आप 0 पर वापिस आ जायेंगे।

WhtsApp Group बनाकर व्हाट्सएप से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए

अब आप यह समझ गये होंगे कि WhatsApp से पैसे कमाने के लिये आपको WhatsApp Group कि तो जरूरत होगी अगर WhatsApp Group नही होंगे तो आप कुछ भी नही कर पायेंगे। क्या आप यह जानते है कि एक WhatsApp Group में 256 Member जोड़ सकते है, इससे ज्यादा नही।

अगर आप 256 Members से ज्यादा Add करना चाहेंगे तो आप Add नही कर पायेंगे। अब बात यह आती है कि इतनी ज्यादा मात्रा में WhatsApp Group कहाँ से आयेंगे तो इसके लिये आपको Online ऐसे बहुत से Website मिल जायेंगे जहाँ से आप WhatsApp Group में जुड सकते है।

YouTube video free download: यूट्यूब के वीडियो को फ्री में डाउनलोड कैसे करें इस जानकारी को जानने के लिए क्या दिए लिंक पर क्लिक करें।

FAQ’s: सवाल जवाब

Q1: व्हाट्सएप पर किन किन माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं?

Ans: व्हाट्सएप पर आप affiliate marketing, apps promotion, group promotion, YouTube channel promotion, apps refer, Reselling, Link Shortner, इत्यादि तरीकों को इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

Q2: व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए क्या करना होगा?

Ans: व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास अच्छे खासे follower होने चाहिए और आपके पास कुछ ऐसे ग्रुप होनी चाहिए जिनमें अच्छे खासे फॉलोअर्स मौजूद हो।

Q3: क्या इस समय व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं?

Ans: जी हां अगर आपके पास व्हाट्सएप पर अच्छी खासी फॉलोअर्स है तो आप कभी भी व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं।

आगे और पढ़ने के लिएयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: आखरी शब्द

हमें उम्मीद है इस लेख के अंदर आपको जो जानकारी दी गई है वह आपको पसंद आई होगी। आज के इस लेख में हमने आपको whatsApp se paise kaise kamaye, इसकी पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

इस लेख से संबंधित अगर आपके मन में कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आपकी राय हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपकी राय ही हमें आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है इसलिए यहां कमेंट जरूर करें।

और इसी तरह से आगे भी अगर आप हमारी सभी पोस्ट की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर सब्सक्राइब करके जाएं, धन्यवाद।

5/5 - (7 votes)

Leave a Comment

16 + twelve =