Yeh rishta kya kehlata hai natak full review in hindi | यह रिश्ता क्या कहलाता है नाटक शुरू से कैसे देखें?

Yeh rishta kya kehlata natak full review in hindi, yeh rishta kya kehlata hai cast, aaj ka episode, written updates, actress name, यह रिश्ता क्या कहलाता है नाटक शुरू से कैसे देखें (watch online)

ये रिश्ता क्या कहलाता है एक भारतीय टीवी सीरियल है जो कि हिंदी भाषा में प्रसारित होता है, यह इस सदी का सबसे ज्यादा पॉपुलर सीरियल रहा है, इस सीरियल की कहानी भारतीय रीति-रिवाजों को दर्शाती है, साथ ही विवाह संबंधी प्यार का एक अच्छा प्रमाण प्रस्तुत करती है।

लाखों लोगों ने “यह रिश्ता क्या कहलाता है नाटक” को अपना काफी ज्यादा प्यार दिया है, यह काफी पुराना टीवी सीरियल है, जिसे आज प्रसारित होते 12 साल से भी ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन आज भी इस सीरियल को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

अगर आप “Yeh rishta kya kehlata hai natak” के बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक पढ़ना चाहते हैं और यह रिश्ता क्या कहलाता है के एक्ट्रेस नेम क्या है, यह कब प्रसारित होता है, इसे ऑनलाइन कैसे देखें, यह रिश्ता क्या कहलाता है के पुराने सीरियल कैसे देखें, इसे शुरू से कैसे देखें। 

Yeh rishta kya kehlata hai natak full review in hindi

से संबंधित आपको यहां हर एक जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है, तो आइए शुरू करते हैं यह रिश्ता क्या कहलाता है का फुल रिव्यू हिंदी में।

Yeh rishta kya kehlata serial से जुड़ी जानकारी

धारावाहिक का नामयह रिश्ता क्या कहलाता है
शुरुआत कब हुई12 जनवरी 2009
भाषाहिंदी
छायांकनअर्जुन राव
निर्माताराजन शाही
संपादकसमीर गाँधी
प्रकरणों की संख्या3500+
मूल चैनल का नामस्टार प्लस
मुख्य किरदारहिना खान, करन मेहरा, शिवांगी जोशी, मोहसिन खान, ऋषि देव, मोहेना सिंह, गौरव पारीक, करन मेहरा
लेखकशाबिया रवि वालिया, भावना व्यास, तुहिन ए सिन्हा और घज़ला नर्गिस

जैसा की अभी हमने आपको बताया यह रिश्ता क्या कहलाता है एक हिंदी भाषा में प्रसारित होने वाला भारतीय धारावाहिक है, जोकि स्टार प्लस टीवी चैनल पर प्रसारित होता है, आपकी जानकारी के लिए बता दें यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक की शुरुआत 12 जनवरी वर्ष 2009 में हुई थी।

जो कि आज वर्ष 2022 में भी चल रहा है और आज भी लोग इसे देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें यह धारावाहिक भारतीय टीवी सीरियल इंडस्ट्री का सबसे लंबा चलने वाला धारावाहिक बन चुका है।

यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक का निर्माण “राजन शाही और डायरेक्टर्स कट प्रोडक्शंस” के द्वारा किया गया है, और वर्ष 2022 में  इस धारावाहिक के 2220 से भी ज्यादा एपिसोड प्रसारित किए जा चुके हैं।

इस धारावाहिक की पूरी कहानी राजस्थान में स्थित उदयपुर शहर के एक राजस्थानी परिवार के ऊपर केंद्रित की गई है, इस धारावाहिक में आपको मुख्य किरदार के रूप में अक्षरा (हिना खान), नैतिक (करन मेहरा) और नायरा (शिवांगी जोशी) और कार्तिक (मोहसिन खान) नजर आएंगे।

Follow US

axialwork.com से जुड़ने के लिए आप हमें google news पर फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हमारी वेबसाइट की ज्ञानवर्धक जानकारियां समय-समय पर मिलती रहे।

अभी फॉलो करें

 

शौर्य और अनोखी: अगर आप “शौर्य और अनोखी की कहानी” टीवी सीरियल के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, इस टीवी सीरियल को लाइव देखना चाहते हैं या डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

Yeh rishta kya kehlata hai cast | यह रिश्ता क्या कहलाता है नाटक के किरदारों के नाम

आप में से काफी कम लोगों को यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक के सभी किरदारों के असली नाम शायद ही पता होंगे, आप सभी में से काफी लोग इस नाटक के किरदारों को इनके नाटक वाले नाम से ही जानते होंगे। 

पर यहां आपको घबराने की जरूरत नहीं है, यहां आपके साथ “यह रिश्ता क्या कहलाता है” धारावाहिक के किरदारों के असली नाम (yeh rishta kya kehlata hai actress name) शेयर किए हैं तो आइए जानते हैं किरदारों के असली नाम क्या है।

नाटकीय नामनाटकीय पारिवारिक रिश्तो के नामअसली नाम
अक्षरा सिंघानियानैतिक सिंघानिया की पत्नीहिना खान
नैतिक सिंघानियाअक्षरा का पति, गायत्री और राजशेखर सिंघानिया का बेटाकरन मेहरा
नायरा नैतिक सिंघानियानैतिक और अक्षरा की बेटीशिवांगी जोशी
कार्तिक मनीष गोयनकानायरा का पतिमोहसिन खान
कीर्ति नक्ष सिंघानियानैतिक और अक्षरा की बहूमोहेना सिंह
नक्ष नैतिक सिंघानियाकीर्ति का पतिऋषि देव
सुनैना महेश्वरीअक्षरा की चाचीनीलिमा तड़पल्ली
भैरवी महेश्वरीशौर्य और अक्षरा की दादीविनीता मलिक
रश्मिनैतिक की बहननेहा स्वरूपा
नंदिनीमोहित की पत्नीनिधी उत्तम
गोपीभैरवी महेश्वरी की सहेलीरोशन खान
देवयानी राज शेखर सिंघानियाराज शेखर की दूसरी पत्नीक्षीति जोग
विशम्भरनाथ महेश्वरीशौर्य व अक्षरा के पितासंजीव सेठ
रूक्मिणीनन्दिनी की सासु मांउर्मिला शर्मा
राजश्री विशम्भरनाथ महेश्वरीअक्षरा और शौर्य की माँलता साभरवाल
रूक्मिणीयश और अनमोल की दादीसुनीता राव
ओंमकार नाथ महेश्वरीअक्षरा के चाचामनु मलिक
मोहितरुख्मिणी का बेटाआयुष अग्रवाल और शमिक अब्बास
वर्षा महेश्वरीअक्षरा की सहेली और भाभीपूजा जोशी
मिश्ती नमन सिंघानियानायरा की चचेरी बहनअर्ना शर्मा
अखिलेश गोयनकाकार्तिक के पैतृक चाचाअली हसन
राज शेखर सिंघानियानैतिक के पितासंदीप मेहता
सुरेखा गोयनकाकार्तिक की चाचीशिल्पा रायजादा
महेंद्र प्रताप सिंहानियाकावेरी के पतिसंजय गांधी और अभिजीत लहरी
नैतिक राज शेखर सिंघानियाअक्षरा के पतिविशाल सिंह
कावेरी महेंद्र प्रताप सिंघानियानैतिक की भाभी माँमेधा संबुतकर
सुहासिनी गोयनकाकार्तिक की दादीस्वाती चिटनिस
गायत्री सिंहानियाराजशेखर की पहली पत्नीसोनाली वर्मा
शुभम मनीष गोयनकासुवर्णा और मनीष का बेटागौरव वाधवा
गायत्री निखिल देवड़ानायरा की फुफेरी बहनकांची सिंह
मनीष गोयनकाकार्तिक और कीर्ति के पितासचिन त्यागी
शौर्य महेश्वरीविशम्भरनाथ व राजश्री का बेटाअथर हबीब
सुवर्णा मनीष गोयनकाकीर्ति और कार्तिक की सौतेली माँपारुल चौहान
शौर्य महेश्वरीअक्षरा के बड़े भाईयश गेरा
रमा देवड़ानिखिल की मांश्रावणी गोस्वामी
आलोक अवस्थीदेवयानी और सुरेश का दामादअमित दोलावत
अंशुमान महेश्वरीअक्षरा का चचेरा भाईअमन शर्मा और धीरज गम्बर
महराजजीसिंहानिया सदन का बावर्चीराकेश दिवाना
निखिल देवड़ागायु के पिताआशीष कपूर

ससुराल सिमर का: अगर आपको सीरियल देखना पसंद है और आप ससुराल सिमर का सीरियल एक बार फिर से देखना चाहते हैं या इस सीरियल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक की कहानी

यह रिश्ता क्या कहलाता है स्टार्ट प्लस पर प्रसारित होने वाला एक भारतीय धारावाहिक है जिसके अंदर विवाहित जुड़े के जीवन काल को दिखाया गया है, इस धारावाहिक के दो भाग बनाए गए हैं जिसके पहले भाग में हमें अक्षरा और नैतिक के प्यार भरे विवाहित जीवन को दर्शाया गया है।

इस धारावाहिक का पहला भाग पूरी तरह से नैतिक और अक्षरा के विवाहित जीवन के ऊपर आधारित देखने है, पर यह रिश्ता क्या कहलाता है के दूसरे भाग में हमें अक्षरा और नैतिक की बेटी नायरा के ऊपर नाटक की कहानी घूमती हुई नजर आती है, इस भाग में नायरा के बड़े होने से लेकर उसके प्यार पानी से लेकर उसके पूरे विवाहित जीवन को काफी अच्छे से इस धारावाहिक के अंदर दर्शाया गया है।

यह रिश्ता क्या कहलाता है का भाग 2 स्टार प्लस के ऊपर अभी भी प्रसारित हो रहा है, जिसे आप देख सकते हैं।

यह रिश्ता क्या कहलाता है नाटक शुरू से कैसे देखें

अगर आपने यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक के शुरू के एपिसोड नहीं देखे हैं या आप इस धारावाहिक का भाग 1 देखना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता दें, यह रिश्ता क्या कहलाता है आज के एपिसोड से लेकर पुराने जितने भी इसके एपिसोड स्टार प्लस पर प्रसारित हुए हैं।

वह सभी आप हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा इस धारावाहिक के कुछ चुनिंदा एपिसोड आपको यूट्यूब के ऊपर भी देखने को मिल जाएंगे।

बालिका वधू: भारतीय टीवी सीरियल इंडस्ट्री के अंदर “बालिका वधू” अब तक का सबसे पॉपुलर सीरियल रहा है, अगर आप इस सीरियल को एक बार फिर से देखना चाहते हैं और इस सीरियल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यहां दिए लिंक पर क्लिक करें।

FAQ’s: आपके सवाल जवाब

Q1: यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक कब शुरू हुआ था?

Ans: यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक “12 जनवरी 2009” मैं शुरू हुआ था।

Q2: यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक किस टीवी चैनल पर प्रसारित होता है?

Ans: यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक “स्टार प्लस” टीवी चैनल पर प्रसारित किया जाता है।

Q3: यह रिश्ता क्या कहलाता नाटक शुरू से कैसे देखें?

Ans: इस धारावाहिक को शुरू से देखने के लिए आप हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, क्योंकि हॉटस्टार के ऊपर आपको यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक के सभी एपिसोड देखने को मिल जाएंगे।

Q4: यह रिश्ता क्या कहलाता है धारावाहिक की शूटिंग कहां पर हुई है?

Ans: इस धारावाहिक की शूटिंग मुंबई के साथ-साथ राजस्थान के अंदर हुई है, और राजस्थान में इस धारावाहिक की शूटिंग ज्यादातर की गई है क्योंकि यह धारावाहिक राजस्थानी कल्चर के ऊपर आधारित है।

होम पेज पर जाने के लिएयहां क्लिक करें

आगे और पढ़ें:

Conclusion: आखरी शब्द

हमें उम्मीद है इस लेख के अंदर आपको जो जानकारी दी गई है वह आपको पसंद आई होगी। आज के इस लेख में हमने आपको “Yeh rishta kya kehlata hai natak full review in hindi” की पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

इस लेख से संबंधित अगर आपके मन में कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आपकी राय हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपकी राय ही हमें आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है इसलिए यहां कमेंट जरूर करें।

और इसी तरह से आगे भी अगर आप हमारी सभी पोस्ट की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर सब्सक्राइब करके जाएं, धन्यवाद।

5/5 - (5 votes)

Leave a Comment

1 × two =